नहीं भरी सेमनाले की दरारें, बेघर कई परिवार

जिले के गाव नवा सलेमशाह में सेमनाले का पानी कम होना शुरू हो चुका है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:34 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:34 PM (IST)
नहीं भरी सेमनाले की दरारें, बेघर कई परिवार
नहीं भरी सेमनाले की दरारें, बेघर कई परिवार

संवाद सूत्र, फाजिल्का: जिले के गाव नवा सलेमशाह में सेमनाले का पानी कम होना शुरू हो चुका है, जिसके चलते भले ही शनिवार को दरार भरने का काम शुरू नहीं हो सका। लेकिन रविवार को शाम तक पानी का स्तर कम होते ही दरार भरने का कार्य शुरू हो सकता है। ड्रेनज विभाग इसके लिए तैयार है और प्रशासन भी पूरी स्थिति पर निगाहें बनाए हुए है।

वहीं दूसरी तरफ अभी भी घरों में पानी भरा होने के कारण लोगों को टेंट में रात बितानी पड़ रही है। वहीं कई लोग तो सड़कों पर खाना पकाकर खाने को मजबूर हैं। पिछले शुक्रवार को हुई भारी बारिश के बाद से ही सेमनाला टूटने के चलते यह पानी कैटल पौंड के आसपास बने घरों में घूस गया। अभी लोगों ने घर का सामान पूरी तरह से निकाला भी नहीं था कि देखते ही देखते दस फीट तक पानी पहुंच गया, जिस कारण ग्रामीणों को मजबूरी में घर छोड़ने पड़े। गाव निवासी निशान सिंह, इंद्र सिंह ने कहा कि अब से पहले कभी भी उन्होंने सीवरेज में इतना पानी नहीं देखा। मौजूदा समय में भी पानी ऊपर तक बह रहा है। उन्होंने प्रशासन से माग की कि पानी को एक जगह पर रोकर दरार भरने का कार्य किया जाए, ताकि धीरे धीरे करके पानी को यहा से बाहर निकाला जा सके। ड्रेनेज विभाग ने प्रशासन को भेजी रिपोर्ट

उधर ड्रेनज विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस संबंधी पूरी रिपोर्ट प्रशासन को दी जा रही है। विभाग दरार भरने के लिए तैयार है, लेकिन सेमनाले के आसपास काफी मात्रा में पानी एकत्रित है। ऐसे में रविवार शाम तक या सोमवार सुबह दरार भरने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। जिससे जल्द ही लोगों को इस समस्या से निजात दिलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी