समिति ने बंद पड़ी गाड़ियों को चलाने की उठाई मांग

कोरोना महामारी के चलते बंद पड़ी कुछ गाड़ियों को तो रेलवे विभाग ने फिर से शुरू कर दिया है लेकिन बाकी बंद पड़ी गाड़ियों के ना चलने के कारण लोगों को बसों व प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 03:46 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 05:50 PM (IST)
समिति ने बंद पड़ी गाड़ियों को चलाने की उठाई मांग
समिति ने बंद पड़ी गाड़ियों को चलाने की उठाई मांग

संवाद सूत्र, फाजिल्का : कोरोना महामारी के चलते बंद पड़ी कुछ गाड़ियों को तो रेलवे विभाग ने फिर से शुरू कर दिया है, लेकिन बाकी बंद पड़ी गाड़ियों के ना चलने के कारण लोगों को बसों व प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है, जिसको लेकर नार्दर्न पैसेंजर्स समिति के एक शिष्टमंडल ने फाजिल्का रेलवे स्टेशन का मास्टर को मंडल रेल प्रबंधक फिरोजपुर छावनी के नाम पर मांगपत्र सौंपा।

समिति के ब्लाक प्रधान विनोद कुमार ने बताया कि गाड़ी संख्या नंबर 14601-14602 जो पहले फिरोजपुर से श्रीगंगानगर हनुमानगढ़ के लिए चलती थी, जोकि काफी समय से बंद पड़ी है। इसके अलावा फाजिल्का से दिल्ली और गाड़ी संख्या 54559-54560 फाजिल्का-अबोहर सेक्शन पर चलती थी, वह भी काफी से बंद पड़ी है। फाजिल्का से सुबह तीन बजे एक पैंसेजर गाड़ी बठिडा के लिए चलती थी, जोकि बठिडा से होकर गुजरने वाली कई गाड़ियों से यात्रियों का मिलन करवाती थी। वह भी काफी समय से बंद पड़ी है, जिस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा फिरोजपुर से मोहाली जाने वाली गाड़ी को फाजिल्का तक बढ़ाया जाए और अबोहर-फाजिल्का सैक्शन को 24 घंटे के लिए खोला जाए, ताकि लंबी दूरी की गाड़ियां चल सकें। इन गाड़ियों के चलने से आम जनता को आने जाने की सुविधा मिल सके। इसके अलावा यह भी मांग की गई कि गाडी संख्या नंबर 14601 जोकि फिरोजपुर से हनुमानगढ़ जाती है, उसमें जनरल टिकट भी लागू की जाए। इस मौके विनोद कुमार, गौतम सैन, राज कुमार गुंबर, कामरेड शक्ति, बलदेव कृष्ण बब्बर, राजतिद्र गगनेजा, हरीश ठाकुर, राज कुमार सोनी, डा. प्रदीप सेठी, सुरजीत तनेजा व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी