मंदिरों में गूंजे भोलेनाथ के जयकारे, भक्तों ने किया अभिषेक

भले ही कोरोना महामारी के चलते इस बार मंदिरों में बड़े आयोजन नहीं हो रहे। लेकिन भक्ति में आस्था रखने वाले श्रद्धालु लगातार मंदिरों में पहुंचकर हाजिरी लगवा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:18 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:18 PM (IST)
मंदिरों में गूंजे भोलेनाथ के जयकारे, भक्तों ने किया अभिषेक
मंदिरों में गूंजे भोलेनाथ के जयकारे, भक्तों ने किया अभिषेक

--संवाद सूत्र, फाजिल्का : भले ही कोरोना महामारी के चलते इस बार मंदिरों में बड़े आयोजन नहीं हो रहे। लेकिन भक्ति में आस्था रखने वाले श्रद्धालु लगातार मंदिरों में पहुंचकर हाजिरी लगवा रहे हैं।

दुख निवारण श्री बालाजी धाम में श्रावण मास के दूसरे सोमवार को आस्था और श्रद्धा रखने वाले भक्तजनों ने भगवान शंकर के दरबार में अपनी हाजिरी लगाई। भगवान शंकर की पूजा अर्चना की। मंदिर कमेटी के सचिव नरेश जुनेजा ने बताया कि मान्यता है कि श्रावण मास के दौरान भगवान शंकर की पूजा के लिए विशेष महीना माना जाता है। उधर श्री राम संकीर्तन मंदिर में भी पहुंचकर श्रद्धालुओं ने शिवलिग पर अभिषेक किया। मंदिर कमेटी के अध्यक्ष केवल कृष्ण कामरा ने बताया कि इस बार कोरोना महामारी के मद्देनजर बड़ा आयोजन नहीं किया गया। फिर भी श्रद्धालुओं को अभिषेक करने के लिए छूट दी गई है। हर श्रद्धालु को मंदिर में लगाई गई मशीन के द्वारा सैनिटाइज किया गया व शारीरिक दूरी को बनाए रखने के लिए सेवादारों की ड्यूटियां लगाई गई। मंदिर के पुजारी चिमन लाल शर्मा व राजेश शर्मा ने बताया कि यह शिवलिग अभिषेक 22 अगस्त तक जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी