अध्यापकों के पद खत्म करने पर जताया रोष, फूंकी कापियां

मास्टर केडर यूनियन पंजाब के आह्वान पर राज्य के सरकारी स्कूलों में बेहतर श्कि्षा दी जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:54 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:54 PM (IST)
अध्यापकों के पद खत्म करने पर जताया रोष, फूंकी कापियां
अध्यापकों के पद खत्म करने पर जताया रोष, फूंकी कापियां

संस, अबोहर : मास्टर केडर यूनियन पंजाब के आह्वान पर राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षा सचिव द्वारा अंदरखाते ई पंजाब पोर्टल पर सरकारी स्कूलों में मंजूरशुदा पदों को खत्म कर गरीब लोगों के बच्चों से शिक्षा का हक छीनने के नादिरशाही फरमान के रोष स्वरूप अध्यापक दल द्वारा सरकारी स्कूलों में शिक्षा सचिव के खिलाफ रोष जताते हुए ई पोर्टल पर मंजूरशुदा पदों की कापियां निकलवाकर फूंकी गई।

अध्यापक दल के राजिदरपाल सिंह बराड़ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि सरकारी स्कूलों के अध्यापकों ने कोरोना के दौर में पिछले साल सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की गिनती बढ़ाने के लिए गंभीरता से प्रयास कर बढ़ोतरी की थी लेकिन शिक्षा सचिव द्वारा पद खत्म कर अध्यापक वर्ग से घोर अन्याय किया जा रहा है। अंदरखाते पद खत्म करने के नादिरशाही फरमान से पंजाब के समस्त अध्यापक वर्ग में रोष पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर इस एक्शन के बाद शिक्षा सचिव ने ई पंजाब के पोर्टल पर पदो में संशोधन नहीं किया तो जल्द ही जिला हेडक्वाटरों पर शिक्षा सचिव के पुतले फूंके जाएंगे व एक राज्य स्तरीय रोष प्रदर्शन शिक्षा सचिव के कार्यालय मुहाली में किया जाएगा। जिससे अध्यापकों की समस्या कम हो तथा सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा दी जा सके तथा गरीब परिवारों के बच्चों को भी बेहतर सुविधा मिले।

इस अवसर पर ईटीटी से एचटी पदोन्नति करने की मांग की गई व इसके लिए अध्यापकों को परेशान करने की निदा की गई। इस मौके पर गुरप्रीत सिंह, सुमित ग्रोवर, अमृतपाल सिंह,

गुरसेवक सिंह, शीतल, सुमेधा, सुनीता शर्मा, सुनीता रानी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी