अध्यापकों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

पंजाब राज्य अध्यापक संगठन की बैठक बीपीईओ कार्यालय जलालाबाद में की गई

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 09:56 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 09:56 PM (IST)
अध्यापकों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
अध्यापकों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, जलालाबाद : पंजाब राज्य अध्यापक संगठन की बैठक बीपीईओ कार्यालय जलालाबाद में की गई, जिसमें यूनियन नेताओं ने पंजाब सरकार से मांग की कि रिवाइज की मुलाजिमों की 24 कैटागरियों, जिसमें सबसे अधिक संख्या अध्यापकों की है, को एक जनवरी 2016 से उस समय की मौजूदा वेतन को 2.59 के साथ गुणा किया जाए। यूनियन नेताओं द्वारा इस संबंध में एसडीएम जलालाबाद को पंजाब सरकार के नाम पर मांग पत्र भी दिया गया।

बैठक के दौरान नेताओं द्वारा 17 अक्टूबर को सीएम पंजाब के निवास स्थान श्री चमकौर साहिब में पंजाब स्तरीय धरने में अधिक से अधिक अध्यापक वर्ग को पहुंचने के लिए अपील की गई। इस मौके अशोक सरारी, जगनंदन सिंह, अमनदीप सिंह, राधे शाम, विनय कुमार, विकास कुमार, हरप्रीत सिंह, अशोक कुमार, पवन कुमार, दलीप सिंह, हरचरन सिंह व अन्य उपस्थित थे।

किसानों व मजदूरों का धरना सातवें दिन भी रहा जारी संस, अबोहर : किसान मजदूर मुलाजिम तालमेल संघर्ष कमेटी की ओर से बस स्टैंड के सामने स्थित कार्यालय गिराने के रोष स्वरूप लगाया गया धरना सातवें दिन भी जारी है । इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि किसान मजदूर मुलाजिम कमेटी के कार्यालय में जहां दबे कुचले लोगों के हकों की लड़ाई लड़ी जाती है व कार्यालय 40 साल से बना हुआ था, जिसे शहर को सुंदर बनाने के नाम पर तोड़ दिया गया है।

उन्होंने बताया कि अब इस जगह पर कारपोरेट घरानों का कब्जा करवा कर माल बनाकर छोटे दुकानदारों व व्यापारियों का रोजगार छीनने की तैयारियां की जा रही है, जिसको किसान मजदूर मुलाजिम कामयाब नहीं होने देंगे। इस मौके पर लाल चंद सप्पांवाली, पूर्ण सिंह संधू, कामरेड अवतार सिंह, माया प्रकाश, राम राज, आईदान, महावीर सिंह, महिदर कुमार, राजिदर सिंह, कुलदीप कुमार व मुन्ना लाल शामिल थे।

chat bot
आपका साथी