एनीमेशन मूवी से विद्यार्थियों को परीक्षाओं के प्रति कर रहीं जागरूक

सरकारी मिडल स्कूल महातम नगर की पीटीआइ अध्यापिका सोमा रानी ने शिक्षा व विद्यार्थियों में एक बेहतरीन प्रयास करते हुए मिशन फतेह के तहत विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई व परीक्षा के प्रति जागरूक करने का शानदार काम किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 09:41 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 09:41 PM (IST)
एनीमेशन मूवी से विद्यार्थियों को परीक्षाओं के प्रति कर रहीं जागरूक
एनीमेशन मूवी से विद्यार्थियों को परीक्षाओं के प्रति कर रहीं जागरूक

संवाद सूत्र, फाजिल्का : सरकारी मिडल स्कूल महातम नगर की पीटीआइ अध्यापिका सोमा रानी ने शिक्षा व विद्यार्थियों में एक बेहतरीन प्रयास करते हुए मिशन फतेह के तहत विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई व परीक्षा के प्रति जागरूक करने का शानदार काम किया है। इस शानदार प्रयास के लिए स्कूल के मुख्याध्यापक कमल गर्ग व समूह स्टाफ ने सोमा रानी को बधाई दी है।

स्कूल मुख्याध्यापक कमल कुमार गर्ग ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों के 13 जुलाई से गृह परीक्षाएं ली जा रही हैं जोकि विद्यार्थियों के लिए बेहद जरूरी है।

ऐसे में स्कूल की पीटीआइ अध्यापिका सोमा रानी द्वारा विद्यार्थियों को जुलाई महीने की गृह परीक्षाओं के बारे में जानकारी देने व पढ़ाई के प्रति जागरूक करने के लिए एनीमेशन वीडियो तैयार की है। इसमें उन्होंने तीन विद्यार्थियों का सहयोग लिया है। गर्ग ने बताया कि सोमा रानी द्वारा बनाई गई एनीमेशन वीडियो को बेहद पसंद किया जा रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा के महत्व से अवगत करवाने के अलावा लोगों व विद्यार्थियों को सोशल डिस्टेंसिग की पालना करने व फेस मास्क पहनने के प्रति भी जागरूक किया है।

उधर, अध्यापिका सोमा रानी ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी त्रिलोचन सिंह के निर्देशों व मुख्याध्यापक कमल गर्ग व समूह स्टाफ के सहयोग से ही एनीमेशन वीडियो का निर्माण संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि कोरोना लाकडाउन के कारण अवश्य ही बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है लेकिन बच्चों को सुरक्षित तरीके से अपनी पढ़ाई को जारी रखना होगा। उन्होंने कहा कि पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा शुरू मिशन फतेह अभियान से प्रेरित होकर उनके द्वारा एनीमेशन वीडियो का निर्माण किया गया है।

chat bot
आपका साथी