सरकार के आनलाइन पोर्टल का लाभ लें उद्योगपति : डीसी

सरकार की ओर से उद्योगपतियों के लिए शुरू की गई सुविधा की नीति के तहत जिले के डिप्टी कमिश्नर अरविद पाल सिंह संधू ने मंगलवार को जिले के उद्योगपतियों के साथ बैठक करके उनकी मुश्किलें सुनी। इस मौके डिप्टी कमिश्नर ने उद्योगपतियों से अपील की कि पहले से चल रहे उद्योग या नए उद्योग स्थापित करने के इच्छुक इस उद्देश्य के लिए शुरू किए आनलाइन पोर्टल की सेवाएं लें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 03:52 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 05:52 PM (IST)
सरकार के आनलाइन पोर्टल का लाभ लें उद्योगपति : डीसी
सरकार के आनलाइन पोर्टल का लाभ लें उद्योगपति : डीसी

संवाद सूत्र, फाजिल्का : सरकार की ओर से उद्योगपतियों के लिए शुरू की गई सुविधा की नीति के तहत जिले के डिप्टी कमिश्नर अरविद पाल सिंह संधू ने मंगलवार को जिले के उद्योगपतियों के साथ बैठक करके उनकी मुश्किलें सुनी। इस मौके डिप्टी कमिश्नर ने उद्योगपतियों से अपील की कि पहले से चल रहे उद्योग या नए उद्योग स्थापित करने के इच्छुक इस उद्देश्य के लिए शुरू किए आनलाइन पोर्टल की सेवाएं लें।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार की ओर से उद्योगों की सहायता के लिए प्रयासों की लड़ी के तहत यह पोर्टल चलाया जा रहा है। इस पोर्टल के द्वारा नए और मौजूदा निवेशकों को सुविधा दी जा रही है, जिसके तहत रेगुलर मंजूरी व वित्तीय प्रोत्साहन उपलब्ध करवाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से एंकर यूनिट, नए प्रयास, सरहदी क्षेत्रों में उद्योगों के विकास, छोटे और लघु उद्योग, बड़े यूनिट आदि को बढ़ाने क लिए अनेकों लाभ दिए जा रहे हैं। इस मौके डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले के किन्नू को एक जिला एक उत्पाद स्कीम के तहत चिन्हित किया गया है, जिसके तहत किन्नू के निर्यात को उत्साहित किया जाएगा। उन्होंने उद्योगपतियों को यह भी अपील की कि यदि किसी को विशेष महारत वालों की जरूरत हो तो इस संबंधी भी सरकार को सूचित किया जाए तो इंडस्ट्री की मांग अनुसार हुनर प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाए जा सकें। बैठक में अलग-अलग उद्योगपतियों के अलावा जीएम डीआइसी सुष्मा कटियाल, फंक्शनल मैनेजर जसविंदर पाल सिंह और इंडस्ट्री अधिकारी कुलवंत वर्मा भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी