पीसीएस परीक्षा में सुजावल को मिला सातवां रैंक

नानक नगरी में रहने वाले सुजावल जग्गा ने पंजाब सिविल सर्विस परीक्षा में राज्यभर में जनरल वर्ग में सातवां रैंक हासिल किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:26 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:26 AM (IST)
पीसीएस परीक्षा में सुजावल को मिला सातवां रैंक
पीसीएस परीक्षा में सुजावल को मिला सातवां रैंक

राज नरूला, अबोहर : नानक नगरी में रहने वाले सुजावल जग्गा ने पंजाब सिविल सर्विस परीक्षा में राज्यभर में जनरल वर्ग में सातवां रैंक हासिल किया है। सुजावल जग्गा ने बताया कि पीसीएस परीक्षा को लेकर वह रोजाना आठ से दस घंटे पढ़ाई करता था और कोरोना महामारी के बीच एक यूट्यूब चैनल पर पीसीएस परीक्षा संबंधी कोचिग ली। सुजावल जग्गा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता, बड़ी बहन प्रियंका नागौरी और परमात्मा को दिया है।

न्यू एनडी माडल स्कूल के संचालक सुभाष जग्गा व सरकारी अध्यापिका सुनैना जग्गा के सुपुत्र सुजावल जग्गा ने बताया कि उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा अपने ही पिता के स्कूल न्यू एनडी माडल स्कूल से हासिल की और दसवीं की परीक्षा अजंपशन कान्वेंट स्कूल और 12वीं डीएवी स्कूल अबोहर से की। इसके बाद उन्होंनें सीए की चार वर्ष पास कर उनका रुझान पीसीएस परीक्षा पास करने की तरफ हुआ। सीए की परीक्षा पास करने के बाद उसे ब्राजील और जापान के लिए टूर पर जाने का मौका मिला, जहां पर भी उन्हें काफी अनुभव हासिल हुआ। सुजावल के पिता सुभाष जग्गा, माता सुनैना जग्गा, बहन प्रियंका नागौरी, बहनोई सचिन नागौरी, ताया एडवोकेट विजय जग्गा, ताई नीलम, भांजी वाणी और प्रिषा ने सुजावल का मुंह मीठा करवाकर उन्हें बधाई दी। सुजावल जग्गा की बड़ी बहन प्रियका नागौरी ने कि उसने अपने भाई को केवल बहन का ही नहीं बल्कि मां का भी प्यार दिया है। प्रियंका नागौरी ने कहा कि हर बहन का सपना होता है कि उसका भाई जीवन की ऊंचाईयों को छुए और सुजावल ने इसे साकार कर दिया है। 12वीं में किया था टाप, पहली बार में पास की थी सीए की परीक्षा

सुजावल ने बताया कि 12वीं में कामर्स विषय में उसने पूरे जिले में टाप किया था। इसके बाद उन्होंनें सीए की चार वर्ष की शिक्षा दिल्ली में हासिल की और पहली बार में ही सीए की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली। माता-पिता बोले-बेटे ने साकार किया सपना

सुजावल जग्गा के पिता सुभाष जग्गा व माता सुनैना जग्गा ने कहा कि उनके बेटे ने आज उनके सपने को साकार कर परिवार का नाम रोशन किया है। सुजावल की ओर से हासिल की गई उच्च शिक्षा के चलते ही वर्ष 2019 में डीएवी स्कूल ने सुजावल को विशेष रूप से आमंत्रित किया, जहां उन्होंनं छात्रों को फाइनांशियल लिटरेसी पर विस्तृत जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी