16 करोड़ से बनेगी सुहेले वाला माइनर

पिछले लंबे समय से गांव चक्क ढाब खुशहाल जोईयां चक्क पंज कोही चक्क कबर वाला चक्क गुलाम रसूल वाला चक्क बलोचा बाहमनी वाला आदि के किसानों मांग के मद्देनजर विधायक जलालाबाद रमिदर आवला ने शुक्रवार को सुहेले वाला माइनर का नींव पत्थर गांव वैरोके में रखा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 06:36 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:36 PM (IST)
16 करोड़ से बनेगी सुहेले वाला माइनर
16 करोड़ से बनेगी सुहेले वाला माइनर

संवाद सूत्र, जलालाबाद : पिछले लंबे समय से गांव चक्क ढाब खुशहाल जोईयां, चक्क पंज कोही, चक्क कबर वाला, चक्क गुलाम रसूल वाला, चक्क बलोचा, बाहमनी वाला आदि के किसानों मांग के मद्देनजर विधायक जलालाबाद रमिदर आवला ने शुक्रवार को सुहेले वाला माइनर का नींव पत्थर गांव वैरोके में रखा।

इस मौके रमिदर आवला ने कहा कि इस माइनर के साथ अनेकों गांवों को फायदा होगा और किसानी उत्साहित होगी। इससे जलालाबाद के छोटे बड़े हर तरह के किसानों को फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि किसान और कृषि ही मेरी जिदगी है मैं इसके बिना जिदगी को अधूरा समझता हूं। उन्होंने कहा कि इस माइनर से पांच हजार से अधिक किसानों को नहरी पानी मिलेगा। विधायक रमिदर सिंह आवला ने बताया कि इस माइनर के लिए जमीन एक्वायर करने के लिए भी सरकार ने 702.56 लाख रुपए की राशि जारी की है। उन्होंने कहा कि यह नहर कंकरीट लाइनिग के द्वारा बनाई जाएगी, जिससे इसकी मियाद लंबी होगी और आने वाले कई दशकों तक किसानों को यह नहर पानी पहुंचाती रहेगी। इस मौके जिन किसानों की जमीन एक्वायर हुई है उनको मुआवजे के चेक भी दिए गए। विधायक आवला ने बताया कि इस नई नहर पर 15 पुल, तीन शगुन, चार ड्रेन क्रॉसिग, पांच फील्ड वाटर क्रॉसिग और एक हैड रेगूलेटर बनाया जाएगा। इस मौके विधायक ने पंजाब सरकार द्वारा चलाईं जा रही स्कीमों की जानकारी देने के साथ-साथ बताया कि राज्य सरकार ने डीजल और पेट्रोल और बिजली सस्ती करके आम लोगों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने बताया कि इससे जलालाबाद हलके के 1.5 करोड़ रुपए के बिजली बिल माफ हुए हैं। इस मौके सचिन आवला के अलावा इलाके के पंच सरपंच और पार्टी नेता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी