सुभाष चंद्र बने गांव खुईखेड़ा के कार्यकारी सरपंच

जिले के गांव खुईखेड़ा के सरपंच भोमाराम का 13 मई को देहांत हो जाने के कारण तब से यह पद खाली हो पड़ा था जिसके चलते बुधवार को ब्लाक खुईयां सरवर के बीडीपीओ रविद्र कुमार ने गांव खुईखेड़ा के सभी पंचायत मैंबरों को कार्यालय में बुलाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:19 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:19 PM (IST)
सुभाष चंद्र बने गांव खुईखेड़ा के कार्यकारी सरपंच
सुभाष चंद्र बने गांव खुईखेड़ा के कार्यकारी सरपंच

संवाद सूत्र, खुईखेड़ा (फाजिल्का) : जिले के गांव खुईखेड़ा के सरपंच भोमाराम का 13 मई को देहांत हो जाने के कारण तब से यह पद खाली हो पड़ा था, जिसके चलते बुधवार को ब्लाक खुईयां सरवर के बीडीपीओ रविद्र कुमार ने गांव खुईखेड़ा के सभी पंचायत मैंबरों को कार्यालय में बुलाया। इस मौके पंचायत सदस्य बलराम कुलरिया, मोहन कुलरिया, सुनील कुमार, मदनलाल, सुभाष चंद्र, महिला पंचायत सदस्य कोमल धींगड़ा, सरोज रानी, मंजू रानी बीडीपीओ कार्यालय में पहुंची, जबकि एक महिला पंच विद्या देवी बीमार होने के कारण नहीं पहुंच पाई।

इस मौके सुभाष चंद्र को कार्यकारी सरपंच बनाए जाने पर मेंबर पंचायत मोहनलाल, मदनलाल, सरोज रानी व मंजू रानी ने अपना समर्थन दिया। आठ में से पांच पंचों का समर्थन प्राप्त करने वाले सुभाष चंद्र को कार्यकारी सरपंच नियुक्त किया गया। इस मौके पंचायत सचिव गुरमीत सिंह व अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

मिड डे मील वर्करों ने सौंपा ज्ञापन संवाद सूत्र, फाजिल्का: मिड-डे मील वर्कर यूनियन फाजिल्का का शिष्टमंडल मांगों संबंधी ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी फाजिल्का सुनील कुमार को मिला और ज्ञापन सौंपा। इस दौरान बिमला रानी ने मांग की कि मिड-डे मील वर्करों से स्कूल मुखियों द्वारा जबरदस्ती अतिरिक्त काम लेना बंद किया जाए, मिड-डे मील वर्करों को छुट्टियों दौरान कुछ स्कूल मुखियों द्वारा स्कूल बुलाने पर एतराज किया गया। मिड डे मील वर्करों को कम से कम मेहनताने के घेरे में लाया जाए, हरियाणा पैंटर्न पर 3500 रुपए मान भत्ता दिया जाए, छंटनी बंद की जाए, प्रसूता छुट्टी दी जाए, गर्मी और ठंड की वर्दियां दीं जाएं, स्कूलों में चौकीदार का प्रबंध किया जाए, मिड डे मील के लिए सिलेंडर की स्कूलों तक पहुंच की जाए, बच्चों के खाने के लिए इस्तेमाल किए जाते बर्तन धोने के लिए हेल्प रखी जाये।

इन मांगों संबंधी एक मांग पत्र ब्लाक फाजिल्का -1 और फाजिल्का -2 के बीपीईओ को दिया गया। इस मौके सरोज रानी, मीना रानी, सोनिया और पंजाब सुबार्डिनेट सर्विसिज फैडरेशन के नेता कुलबीर ढाबा, गुरतेज सिंह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी