बेसबाल में ब्रह्मर्षि स्कूल के छात्रों ने जीता स्वर्ण पदक

ब्रह्मर्षि मिशन सीसे स्कूल के छात्रों ने 9वीं जूनियर पंजाब स्टेट बेसबाल चैंपियनशिप में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक हासिल किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:32 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:32 PM (IST)
बेसबाल में ब्रह्मर्षि स्कूल के छात्रों ने जीता स्वर्ण पदक
बेसबाल में ब्रह्मर्षि स्कूल के छात्रों ने जीता स्वर्ण पदक

संवाद सहयोगी, अबोहर : ब्रह्मर्षि मिशन सीसे स्कूल के छात्रों ने 9वीं जूनियर पंजाब स्टेट बेसबाल चैंपियनशिप में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक हासिल किया। प्रिसिपल नंद किशोर ने बताया कि 26 व 27 अक्टूबर को लुधियाना में आयोजित प्रतियोगिता में पंजाब राज्य से 15 टीमों ने भाग लिया था, जिसमें जिला फाजिल्का की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। विद्यालय के पांच विद्यार्थियों हरमन, लक्ष्य, यशवर्धन, नीरज और मनपिदर ने स्वर्ण पदक हासिल कर विद्यालय का नाम रोशन किया। विद्यालय की मैनेजिग डायरेक्टर स्वामी ब्रह्मॠता ने विजेता छात्रों और खेल विभाग को बधाई दी।

उन्होंने बताया कि बच्चों के सर्वांगीण विकास में खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इन खेलों द्वारा बालकों में त्वरित निर्णय क्षमता, समायोजन, समन्वय, सद्भाव, साहस जैसे चारित्रिक गुणों का विकास होता है। प्रिसिपल नंदकिशोर ने खेल विभाग के अध्यापक विक्रमजीत सिंह, गौरव और सुखदेव सिंह के मार्गदर्शन व प्रयासों की सराहना की और विजेता विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

31 को रजिया सुल्ताना के निवास पर प्रदर्शन करेंगी आंगनवाड़ी वर्कर संस, अबोहर : आल पंजाब आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन की ओर से मांगों को लेकर 31 अक्टूबर को सामाजिक सुरक्षा महिला व बाल विकास विभाग रजिया सुल्ताना के मालेरकोटला स्थित निवास के समक्ष धरना लगाकर रोष प्रदर्शन करेंगी। खुइयां सरवर ब्लाक की प्रधान इंद्रजीत कौर व अबोहर ब्लाक की प्रधान गुरवंत कौर ने बताया कि प्रांतीय प्रधान हरगोबिद कौर के नेतृत्व में प्रांत स्तरीय रोष प्रदर्शन में अबोहर से काफी संख्या में आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर भाग लेंगी। उन्होने बताया कि उनकी यूनियन ने अपनी मांगें मनवाने के लिए कई बार संघर्ष किए, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। इसलिए अब उन्हें यह रास्ता अपनाना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि उनकी मुख्य मांगों में आंगनवाड़ी सेंटरों के छीने गए बच्चे वापस भेजने, आंगनवाड़ी वर्करों को नर्सरी टीचर का दर्जा देने, पंजाब की हेल्पर और वर्करों को भी हरियाणा की तर्ज पर मानभत्ता देने की मांग शामिल है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी सेंटरों के लाभपात्रियों को राशन पहले की भांति वर्करों को सेंटरों में मुहैया करवाया जाए और ठेकेदारी सिस्टम बंद किया जाए। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी सेंटरों का राशन ठेकेदारी सिस्टम के द्वारा देने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिस पर तुरंत रोक लगाई जाए। राशन बनाने के लिए दिए जाते पैसे प्रति लाभपात्री 40 पैसे की जगह एक रुपये दिया जाए।

chat bot
आपका साथी