कविता उच्चारण में खुशी का राज्य में दूसरा स्थान

सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा ने कविता उच्चारण प्रतियोगिता में राज्य में दूसरा स्थान हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया है। शिक्षा विभाग द्वारा छात्रा को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:00 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:00 PM (IST)
कविता उच्चारण में खुशी का राज्य में दूसरा स्थान
कविता उच्चारण में खुशी का राज्य में दूसरा स्थान

संस, अबोहर : सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा ने कविता उच्चारण प्रतियोगिता में राज्य में दूसरा स्थान हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया है। शिक्षा विभाग द्वारा छात्रा को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

शिक्षा विभाग की ओर से श्री गुरु तेग बहादुर जी पर आधारित कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था जिसमें स्कूल की दसवीं की छात्रा खुशी वर्मा ने कविता उच्चारण में भाग लिया था। गाइड अध्यापक सुपनीत कौर थे। छात्रा ने दिव्यांग कैटागरी में राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त किया था। शिक्षा विभाग द्वारा छात्रा खुशी वर्मा व सुपनीत कौर को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया है। इसके अलावा राज्य स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में अध्यापक अमित बत्तरा ने तीसरा पुरस्कार प्राप्त करने पर प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया है।

अध्यापकों को दी नेस की ट्रेनिंग संवाद सहयेागी, अबोहर : नेशनल अचीवमेंट सर्वे (नेस) की तैयारी को लेकर अबोहर बलाक दो के सरकारी प्राइमरी स्कूलों के अध्यापकों की सरकारी प्राइमरी स्कूल सूरज नगरी में चल रही दो दिवसीय ट्रेनिग का निरीक्षण जिला शिक्षा अधिकारी डा. सुखबीर सिंह बल ने किया।

उन्होंने समूह अध्यापकों को नेशनल अचीवमेंट सर्वें की तैयारी के लिए बच्चों को तैयारी करवाने की हिदायत दी। उन्होंने बताया कि यह सर्वे दो लेवल पर एक राज्य स्तरीय का तो दूसरा जिला स्तर का है। उन्होंने कहा कि जहां अध्यापकों ने स्टेट को नंबर वन पर लाना है वहीं जिला को भी अच्छे स्तर पर पहुंचाना है। उन्होंने अध्यापकों से इस बाबत प्रश्न भी पूछे व अध्यापकों के प्रश्नों का उत्तर भी दिया। इस मौके पर बीपीइओ सुनीता कुमारी, महावीर टांक, चौथमल, मनोज कुमार व गुरविदर सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी