राजस्थान से आने वाली गेहूं रोकने के लिए सीमा पर लगाया धरना

राजस्थान से पंजाब में बिकने आने वाली गेहूं को रोकने के लिए भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की ओर से पंजाब-राजस्थान की सीमा पर स्थित गांव गुमजाल में पक्का धरना लगा दिया गया है। उधर पंजाब पुलिस की ओर से राजस्थान से पंजाब में आने वाली गेहूं को रोकने के लिए नाकाबंदी शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:38 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:38 PM (IST)
राजस्थान से आने वाली गेहूं रोकने के लिए सीमा पर लगाया धरना
राजस्थान से आने वाली गेहूं रोकने के लिए सीमा पर लगाया धरना

संवाद सहयोगी, अबोहर : राजस्थान से पंजाब में बिकने आने वाली गेहूं को रोकने के लिए भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की ओर से पंजाब-राजस्थान की सीमा पर स्थित गांव गुमजाल में पक्का धरना लगा दिया गया है। उधर, पंजाब पुलिस की ओर से राजस्थान से पंजाब में आने वाली गेहूं को रोकने के लिए नाकाबंदी शुरू कर दी गई है।

भारतीय किसान यूनियन राजेवाल के जिला प्रधान गुणवंत सिंह ने बताया कि गेहूं के सीजन में राजस्थान से बड़ी मात्रा में गेहूं बिकने के लिए पंजाब आती है क्योंकि कुछ व्यापारी राजस्थान से सस्ते दाम पर गेहूं खरीद कर पंजाब में महंगे दाम पर बेचने का धंधा करते है। इस कारण पंजाब खासकर इस बेल्ट के किसानों को गेहूं बेचने में दिक्कत पेश आती है, जहां मंडियों में यहां के किसानों को गेहूं रखने को जगह नहीं मिलती, वहीं बारदाने की कमी की समस्या भी पैदा हो जाती है। उन्होंने कहा कि राजस्थान से पंजाब में होने वाली गेहूं की तस्करी को रोकने के लिए उन्होंने किसानों की मदद से चौबीस घंटे के लिए पक्का धरना शुरू कर दिया है। जिला प्रधान गुणवंत सिंह ने बताया कि उन्होंने एक गेहूं से भरे ट्राले को रोककर मामले की सूचना पुलिस को दी है व इस बाबत जांच की जा रही है।

उधर, खुइयां सरवर पुलिस के प्रभारी सुखपाल सिंह ने बताया कि पुलिस की ओर से 11 जगहों पर नाकाबंदी की गई है ताकि राजस्थान से आने वाली गेहूं को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए ट्रक ट्रालों की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी