कोरोना संक्रमितों के सर्वे के लिए सील की जाएंगी गलियां

शहर के कुछ एरियों में कोरोना के अधिक मामले पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कुछ एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया था अब गलियों का सर्वे कर इन्हें सील करने की तैयारी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:11 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:11 PM (IST)
कोरोना संक्रमितों के सर्वे के लिए सील की जाएंगी गलियां
कोरोना संक्रमितों के सर्वे के लिए सील की जाएंगी गलियां

संवाद सहयोगी, अबोहर : शहर के कुछ एरियों में कोरोना के अधिक मामले पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कुछ एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया था, अब गलियों का सर्वे कर इन्हें सील करने की तैयारी की जा रही है। इस संबंध में एसएमओ डा. गगनदीप सिंह व नोडल अफसर व डा. पुलकित ठठई ने आशा वर्करों के साथ बैठक कर रणनीति तैयार की।

बैठक के दौरान एसएमओ ने बताया कि नई आबादी, नानक नगरी व आनंद नगरी को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। उन्होनें बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेशों पर इस बार पटवारियों को भी इस अभियान में शामिल किया गया है, जिसके तहत आशा वर्कर अपने-अपने एरिया में आते गली मोहल्लों के कोरोना संक्रमण मृतकों व उनके संपर्क में आने वाले लोगों का पूरा डाटा पटवारियों को सौंपेंगी, जिनके आधार पर इस एक नक्शा बनाकर जिला अधिकारियों को सौंपकर इन मोहल्लों की गलियों को सील करने की कार्रवाई आरंभ की जाएगी। इस दौरान डा. पुलकित ठठई ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है जिससे बचने के लिए जागरूकता ही एक सहारा है। अगर हम समय पर इस महामारी के प्रति सजग रहेंगें तभी खुद को और अपने परिवारों को सुरक्षित रख पाएंगे।

कोरोना वैक्सीनेशन कैंप आज संवाद सूत्र, फाजिल्का : कोरोना-19 से बढ़ते प्रभाव से बचने के लिए वैक्सीनेशन का निशुल्क टीकाकरण कैंप नौ मई को बीकानेर रोड स्थित सेठ श्री गरीब चंद धर्मशाला में श्री महासर माता भक्त मंडल फाजिल्का द्वारा लगाया जा रहा है। अध्यक्ष नरिदर अग्रवाल, प्रेस सचिव निशांत अग्रवाल, महा सचिव अजय गुप्ता, कोषाध्यक्ष सतीश सिगला ने कहा कि श्री महासर माता भक्त मंडल फाजिल्का द्वारा आयोजित इस निशुल्क टीकाकरण कैंप का समय सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक रहेगा, जिसमें 45 वर्ष से ऊपर उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी