आवारा सांड ने मारी टक्कर, युवक की मौत

शहर की सड़कों पर घूमने वाले बेसहारा पशु कई लोगों की जान ले चुके हैं लेकिन इसके बावजूद प्रशासन की ओर से पशुओं पर काबू पाने के लिए कोई प्रयास नहीं किए जा रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:53 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:53 PM (IST)
आवारा सांड ने मारी टक्कर, युवक की मौत
आवारा सांड ने मारी टक्कर, युवक की मौत

संवाद सहयोगी, अबोहर : शहर की सड़कों पर घूमने वाले बेसहारा पशु कई लोगों की जान ले चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद प्रशासन की ओर से पशुओं पर काबू पाने के लिए कोई प्रयास नहीं किए जा रहे। मंगलवार को आर्य नगरी में एक युवक को सांड ने टक्कर मार दी जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

कचरा बीनकर घर का गुजारा करने वाले शाम लाल का 20 का का बेटा मिथुन निवासी आर्य नगर मोहल्ले में ही कचरा बीन रहा था तो अचानक एक आवारा सांड ने उसे जोरदार टक्कर मारकर पटक दिया। आसपास के लोगों ने उसे तुरंत सरकारी अस्पताल में पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक युवक मंदबुद्धि था। मिथुन को कुछ समय भी पहले भी सांड ने पटक दिया था तब उसे मामूली चोट लगी थी। शाम लाल के तीन बेटे हैं व तीन बेटियां है व सभी परिवार के सदस्य कचरा बीनकर ही परिवार का गुजारा चलाते हैं। घटना की सूचना मिलने पर पार्षदा पति विनोद खनगवाल अस्पताल में पहुंचें और मृतक के परिजनों संग दुख सांझा किया। परिवार वालों ने पार्षद से उन्हें मुआवजा दिलाने की मांग की। पहले भी कई जिंदगियां लील चुके पशु

20 जनवरी 2021 को ही गोबिद नगरी निवासी 55 वर्षीय अरुण कुमार जोकि सब्जी मंडी में आढ़त की दुकान पर सब्जी ढुलाई का कार्य करता था, को बेसहारा सांड ने टक्कर मार दी थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

24 जनवरी 2021 को नई आबादी गली नंबर पांच निवासी 60 वर्षीय सुभाष सोनी को भाटिया पैलेक के सामने सांड ने टक्कर मार दी थी, जिनकी श्रीगंगानगर में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

11 जून 2020 को आलमगढ़ से धर्मपुरा के बीच सड़क पर अचानक आए पशु के कारण बाइक पर आ रहे नवदंपती में से गांव पट्टी बिल्ला निवासी 37 वर्षीय राधेश्याम पुत्र सीता रामकी दर्दनाक मौत हो गई थी। जबकि उसकी पत्नी बुरी तरह से घायल हो गई।

13 दिसंबर 2020 को गांव गिद्दड़ावाली का रहने वाला 27 वर्षीय राजिद्र कुमार पुत्र बनवारी लाल बाइक पर घर जा रहा था कि गांव दिवानखेड़ा लिक रोड पर उसका बाइक अचानक सामने से गुजर रहे पशु से जा टकराया, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी