गांव खुंडज में शुरू करवाई गेहूं की खरीद

साल 2021 के सीजन के दौरान जिले के गांव खुंड़ज में बने नए खरीद केंद्र में गेहूं की खरीद डिप्टी कमिश्नर अरविद पाल सिंह सिद्धू नेा करवाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:51 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:51 PM (IST)
गांव खुंडज में शुरू करवाई गेहूं की खरीद
गांव खुंडज में शुरू करवाई गेहूं की खरीद

संवाद सूत्र, फाजिल्का : साल 2021 के सीजन के दौरान जिले के गांव खुंड़ज में बने नए खरीद केंद्र में गेहूं की खरीद डिप्टी कमिश्नर अरविद पाल सिंह सिद्धू नेा करवाई गई। इस मौके उनके साथ गांव के मौजूदा नंबरदार और पूर्व सरपंच गुरलाल सिंह संधू और चेयरमैन मार्केट कमेटी जलालाबाद राज बख्श कम्बोज विशेष तौर पर मौजूद थे। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर संधू ने कहा कि गांव खुंड़ज के स्टेडियम में नया खरीद केंद्र बनाया गया है, जिससे अब गांव के किसानों को गेहूं की खरीद के लिए दूर-दराज नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि इस गांव में गेहूं की खरीद पनसप एजेंसी द्वारा की जाएगी। इस मौके जिला फूड सप्लाई कंट्रोलर गुरप्रीत सिंह कंग, जिला मैनेजर पनसप विजय कुमार, जसवीर सिंह गिल, मंगल सिंह व अन्य उपस्थित थे।

गांव कुलार में गेहूं की खरीद शुरू संस, अबोहर: गांव कुलार में गेहूं खरीद की शुरुआत शनिवार शाम मार्केट कमेटी के चेयरमैन सुरेंद्र बिश्नोई ने करवाई। इस मौके पर किसान नेता सुभाष गोदारा भी मौजूद थे। सुभाष भागसर ने बताया कि मंडी में गेहूं की आवक तो शुरू हो गई थी लेकिन खरीद शुरू नहीं होने से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था जिसके बारे उन्होंने मार्केट कमेटी के अधिकारियों को अवगत करवाया था। सुभाष गोदारा ने बताया कि यहां करीब तीन हजार क्विंटल गेहूं की आवक हो चुकी है, जिसमें से करीब 700 क्विंटल गेहूं की खरीद पहले दिन हुई है । इस मौके पर खरीद एजेंसी पनग्रेन के पवन कुमार, मार्केट कमेटी की तरफ से बनवारी लाल, सुनील जांगु, सोनू ढिल्लो, सुभाष जाखड़ मौजूद थे ।

chat bot
आपका साथी