श्रीगंगानगर अंबाला यात्री गाड़ी आज से, तीन गुणा होगा किराया

रेलवे विभाग की ओर से पांच मार्च से श्रीगंगानगर-अंबाला मेल गाड़ी शुरू की जा रही है। लेकिन इस गाड़ी में सफर करने का किराया कम से कम 30 रुपये अदा करना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:45 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:45 PM (IST)
श्रीगंगानगर अंबाला यात्री गाड़ी आज से, तीन गुणा होगा किराया
श्रीगंगानगर अंबाला यात्री गाड़ी आज से, तीन गुणा होगा किराया

राज नरूला, अबोहर : रेलवे विभाग की ओर से पांच मार्च से श्रीगंगानगर-अंबाला मेल गाड़ी शुरू की जा रही है। लेकिन इस गाड़ी में सफर करने का किराया कम से कम 30 रुपये अदा करना पड़ेगा। रेलवे अधिकारियों के अनुसार जब यह गाड़ी श्रीगंगानगर से अंबाला की तरफ जाएगी तो तकरीबन सभी छोटे रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी। यानि अबोहर से यात्री को मलोट जाना है या पक्की या मलोट से गिद्दड़बाहा जाना है तो किराया 30 रुपये ही अदा करना होगा। यह गाड़ी श्रीगंगानगर से चलकर अबोहर स्टेशन पर दोपहर 12:13 बजे पहुंचेगी व 12.15 से रवाना होगी जबकि अंबाला से चलकर गाड़ी दोपहर 12 बजकर 53 मिनट पर पहुंचेगी व यहां से श्री गंगानगर के लिए रवाना होगी। इस गाड़ी में यात्रा करने के लिए मौके पर ही टिकट लेने की सुविधा भी होगी। वापिसी पर यह गाड़ी केवल बड़े स्टेशनों पर बठिडा के बाद गिद्दड़बाहा, मलोट, अबोहर व उसके बाद श्रीगंगानगर जाकर ही रुकेगी।

श्रीगंगानगर से सुबह के समय तो एक्सप्रेस गाड़ियां चल रही है लेकिन दोपहर के समय न तो कोई गाड़ी आ रही थी व न ही जा रही थी लेकिन अब इस गाड़ी से चलने को यात्रियों को काफी राहत तो मिलेगी लेकिन किराया तीन गुना अदा करने से निराशा भी हाथ लगेगी। पैसेंजर गाड़ी का पहले अबोहर से मलोट तक का किराया मात्र दस रुपये था, जो अब बढ़कर तीन गुना यानि तीस रुपये कर दिया गया है।

---

रेलवे विभाग डाल रहा लोगों की जेब पर डाका: अशोक गर्ग

रेलवे यात्री संघ के मेंबर अशोक गर्ग ने रेलवे विभाग के इस कदम की कड़ी निदा करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार कोरोना के बाद पैदा हुए आर्थिक संकट से लोगों को उभारने की बजाय उन पर आर्थिक बोझ डाल रही है। उन्होंने कहा कि पहले पैंसेजर गाड़ी का अबोहर से मलोट का किराया मात्र 10 रुपये लगता था जो अब 30 रुपये हो गया है जबकि अबोहर से बठिडा का किराया मात्र 20 रुपये लगता था जो अब 45 रुपये लगेगा यानि गरीब आदमी की जेब पर डाका डाला जा रहा है।

chat bot
आपका साथी