आयुष्मान योजना के तहत अरनीवाला में लगेंगे विशेष कैंप

सेहत विभाग व सीएचसी डब्वाला कलां की टीम की ओर से ब्लाक अरनीवाला में आयुष्मान सरबत सेहत बीमा योजना के तहत लोगों के कार्ड बनाने का काम शुरू कर दिया गया है जिसके तहत विशेष कैंप लगाए जा रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 06:54 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 06:54 PM (IST)
आयुष्मान योजना के तहत अरनीवाला में लगेंगे विशेष कैंप
आयुष्मान योजना के तहत अरनीवाला में लगेंगे विशेष कैंप

संवाद सूत्र, फाजिल्का : सेहत विभाग व सीएचसी डब्वाला कलां की टीम की ओर से ब्लाक अरनीवाला में आयुष्मान सरबत सेहत बीमा योजना के तहत लोगों के कार्ड बनाने का काम शुरू कर दिया गया है, जिसके तहत विशेष कैंप लगाए जा रहे है। अरनीवाला में इसकी शुरुआत कर लोगों को मौके पर ही कार्ड बनाकर दिए गए। कैंप में विशेष रूप से सिविल सर्जन डा. दविदर कुमार ढांडा ने भाग लिया।

इस मौके एसएमओ डब्वाला कलां डा. कर्मजीत सिंह, अरनी वाला के दफ्तर इंचार्ज लिकन मल्होत्रा, रंजीत सिंह राणा व अन्य उपस्थित थे। सिविल सर्जन डा. दविदर ढांडा ने कहा कि आम जनता में पांच लाख की बीमा योजना की जानकारी तो होती है, लेकिन इलाज के लिए जब दाखिल होते समय उनके पास आयुष्मान कार्ड नही होता और मौके पर ही कार्ड बनाने के लिए कई बार दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि जब भी सरकारी या सरकार द्वारा सूचीबद्ध अस्पताल में जाएं तो कार्ड जरूर होना चाहिए। इस मौके एसएमओ डा. करमजीत सिंह ने कहा कि अरनीवाला ब्लाक के तहत सभी 40 गांवों में आयुष्मान सरबत सेहत बीमा योजना के तहत विशेष कैंप लगाए जाएंगे, जिसमें अरनीवाला में वार्ड में कल से कैंप लगेंगे। उन्होंने कहा कि डब्वाला कलां का सरकारी अस्पताल आयुष्मान योजना के तहत सूचीबद्ध है और यहां पर नॉर्मल डिलीवरी, छोटे ऑपरेशन, बच्चेदानी और सिजेरियन ऑपेरशन भी शुरू हो गए है। इस दौरान सीतो गुणों के सीनियर मेडिकल अफसर डा. बबीता, ब्लॉक मास मीडिया इंचार्ज दिवेश कुमार, प्रकाश सिंह, बलजीत सिंह, विनोद कुमार, गुरप्रीत कौर व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी