समाजसेवी संस्थाओं ने 1.65 लाख से ज्यादा बांटे राशन पैकेट : डीसी

डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू ने बताया कि कोविड-19 के संकट के दौरान जहां जिला प्रशासन द्वारा लोगों को समय-समय पर जरूरी वस्तुएं मुहैया करवाई गई वहीं जिले की लगभग 69 समाजसेवी संस्थाओं ने भी जिला प्रशासन के साथ कंधे से कंधा जोड़कर अपना फर्ज निभाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 09:42 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 09:42 PM (IST)
समाजसेवी संस्थाओं ने 1.65 लाख से ज्यादा बांटे राशन पैकेट : डीसी
समाजसेवी संस्थाओं ने 1.65 लाख से ज्यादा बांटे राशन पैकेट : डीसी

संवाद सूत्र, फाजिल्का : डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू ने बताया कि कोविड-19 के संकट के दौरान जहां जिला प्रशासन द्वारा लोगों को समय-समय पर जरूरी वस्तुएं मुहैया करवाई गई वहीं जिले की लगभग 69 समाजसेवी संस्थाओं ने भी जिला प्रशासन के साथ कंधे से कंधा जोड़कर अपना फर्ज निभाया।

उन्होंने बताया कि संस्थाओं द्वारा 1 लाख 65 हजार 500 राशन के पैकेट बांटे गए। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि समाजसेवी संस्थाओं की तरफ से कोरोना वायरस की मुश्किल घड़ी में दिए गए सहयोग के चलते ही संस्थाओं को पंजाब सरकार के मिशन फतेह के तहत कोरोना योद्धा के बैच लगाकर सम्मानित भी किया गया है। संस्थाओं द्वारा फ्रंटलाइन पर आकर लोगों की मदद की गई। लोगों को जरूरत के अनुसार भोजन व सूखा राशन मुहैया करवाया गया। उन्होंने बताया कि संस्थाओं के नुमाइंदों द्वारा राशन बांटने या जरूरी वस्तुएं मुहैया करवाने तक बात सीमित नहीं होती। उन्होंने बताया कि संस्थाओं द्वारा कोरोना वायरस के खिलाफ मिशन फतेह के तहत जागरूकता अभियान चलाकर घर-घर जाकर लोगों को मास्क पहनने, समय-समय पर हाथ धोने, शारीरिक दूरी बनाने, केवल जरूरत अनुसार ही घरों से बाहर निकलने और सरकार की तरफ से समय-समय पर जारी हिदायतों की पालना करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वे खुद भी सावधानियां बरतें व कोरोना की रोकथाम के लिए जागरूक हों।

chat bot
आपका साथी