30093 परिवारों के बनाए जा चुके हैं स्मार्ट कार्ड: ठठई

अबोहर विधानसभा के तहत 2017 में कुल 23664 परिवारों के नीले कार्ड बने हुए थे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 04:41 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 04:41 PM (IST)
30093 परिवारों के बनाए जा चुके हैं स्मार्ट कार्ड:  ठठई
30093 परिवारों के बनाए जा चुके हैं स्मार्ट कार्ड: ठठई

संवाद सहयोगी, अबोहर : अबोहर विधानसभा के तहत 2017 में कुल 23,664 परिवारों के नीले कार्ड बने हुए थे, जबकि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान अब तक करीब 30,093 परिवारों के नए स्मार्ट कार्ड बनवाए जा चुके हैं। यह जानकारी नगर कांग्रेस प्रधान मोहन लाल ठठई ने दी है।

उन्होंने कहा कि अकाल-भाजपा सरकार द्वारा भेदभाव कर जिन लोगों के कार्ड नहीं बनवाए गए थे, अब उन जरूरतमंदों के भी स्मार्ट कार्ड बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ रही महंगाई व खासकर पेट्रोल व डीजल की कीमतें कम करने के लिए मोदी सरकार द्वारा कोई विचार नहीं किया जा रहा।

ठठई ने कहा कि न तो सांसद सुखबीर बादल द्वारा तेल की कीमतें घटाने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ कोई ठोस निर्णय लिया गया और न ही भाजपा विधायक द्वारा इस विषय पर प्रधानमंत्री को कोई पत्र लिखा गया। इससे यह भी साबित हो रहा है कि स्थानीय विधायक को लोगों की समस्याओं से कोई लेना देना ही है। ठठई ने कहा कि अकाली -भाजपा नेता मात्र भ्रम व झूठ की राजनीति कर रहे है।

उन्होंने कहा कि कुछ नेताओं द्वारा राशन वितरण व स्मार्ट कार्ड न बनाने का जो आरोप लगाया गया है, वह निराधार है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जो भी राशन सामग्री सरकार द्वारा जरूरतमंद परिवारों के लिए भेजी गई थी, वो राशन प्रशासन की देखरेख में वितरण किया गया है।

chat bot
आपका साथी