सीतो गुन्नो 22 व बहाववाला 17 कर्मियों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

कोरोना वैक्सीनेशन के लक्ष्य से पिछड़ रहे स्वास्थ्य विभाग ने अबोहर के सीतो गुन्नो व बहाववाला में कोरोना वैक्सीन सेंटर की शुरुआत की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:42 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:42 PM (IST)
सीतो गुन्नो 22 व बहाववाला 17 कर्मियों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन
सीतो गुन्नो 22 व बहाववाला 17 कर्मियों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

संवाद सहयोगी, अबोहर : कोरोना वैक्सीनेशन के लक्ष्य से पिछड़ रहे स्वास्थ्य विभाग ने अबोहर के सीतो गुन्नो व बहाववाला में कोरोना वैक्सीन सेंटर की शुरुआत की है। नोडल अधिकारी डा. नवीन मित्तल ने बताया कि पहले दिन बहाबवाला में 17 और सीतो गुन्नो में 22 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। वैक्सीनेशन के पहले दिन डा. सुबीन इंद्र कौर, डा. रंजना, बीईई सुनील टंडन, फार्मासिस्ट धर्मिंदर सिंह, सुमन रानी, स्टाफ नर्स श्री राम, विकास कुमार, कंवलजीत कौर आदि स्वास्थ्य कर्मियों ने टीकाकरण करवाया। उन्होंने बताया कि वैक्सीन से जुड़ी किसी भी अवधारणाओं व गलत प्रचार से लोगों को बचना चाहिए और इसके लिए विभाग के मास मीडिया विग की ओर से लोकल लेवल पर बैठकें की जा रही हैं जिसके माध्यम से विभाग लोगों को अपने साथ जोड़ने का काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि कोविड से बचाव के लिए वैक्सीन की दो खुराक लेनी आवश्यक है। यह वैक्सीन 18 वर्ष से कम आयु के नवयुवाओं व बच्चों, गर्भवती महिलाओं, वैक्सीन में प्रयोग की गई सामग्री से एलर्जी वाले लोगों और बीमार व्यक्तियों को नहीं दी जा रही। वैक्सीन लगवाने वाले को ई-प्रमाणपत्र भी जारी किया जा रहा है। इस अवसर पर सर्जन डाक्टर रोहित जिदल, जिला प्रोग्राम अफसर राजेश कुमार, हेल्थ वर्कर शेर सिंह, सपना रानी, राजेश कुमार उपस्थित थे।

सेहत कर्मियों के सहयोग से बढ़ा वैक्सीनेशन का आंकड़ा दर्शन सिंह, फिरोजपुर : कोरोना वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पाने के लिए जद्दोजहद कर रहे सेहत अधिकारियों के हाथ थोड़ी सफलता लगनी शुरू हो गई है। शुक्रवार को वैक्सीन लगाने वाले मुलाजिमों के आंकड़े बढ़े हैं । जिले में शुक्रवार को 131 सेहत कर्मियों ने वैक्सीन लगवाई है।

सिविल अस्पताल फिरोजपुर में भी शुक्रवार को 46 मुलाजिमों ने वैक्सीन की डोज ली, जबकि वीरवार को यहां सिर्फ चार मुलाजिमों का टीकाकरण किया गया। मक्खू में नहीं खुला खाता,गुरुहरसहाय के मुलाजिम कर चुकें हैं इंकार

फिरोजपुर के मक्खू सेंटर में तीसरे दिन भी वैक्सीन लगाने कोई मुलाजिम नहीं पहुंचा। सेंटर में न तो अस्पताल के एसएमओ ने टीका लगवाने की पहल की है और न ही बाकी मुलाजिमों ने गंभीरता दिखाई है। वहीं गुरुसहाय में भी सेहत मुलाजिम वैक्सीनेशन से इंकार कर चुके हैं। एक निजी सेंटर में हुआ आगाज, 20 मुलाजिमों का हुआ टीकाकरण

फिरोजपुर शहर में बनाए गये दो निजी सेंटरों में अनिल बागी अस्पताल में शुक्रवार को मुहिम का आगाज किया गया और पहले दिन 20 मुलाजिमों ने टीका लगाया । डा. कमल बागी ने कहा कि आने वाले दिनों में मुहिम को ओर सफल बनाने के प्रयास होंगे।

बाक्स

ममदोट सेंटर से मिल रहे अच्छे परिणाम

सीएचसी ममदोट के एसएमओ राजीव बैंस ने कहा कि उनके सेंटर में अभी तक 103 मुलाजिम टीका लगवा चुके है । और शुक्रवार को 29 मुलाजिमों का टीकाकरण हुआ है आगे भी ये संख्या में बढ़ोतरी होगी ।

chat bot
आपका साथी