एकल विद्यालय करेंगे टीकाकरण का प्रचार

एकल विद्यालय कार्यालय में स्वतंत्रता सेनानी राम प्रसाद की जयंती के उपलक्ष्य में बैठक का आयोजन किया गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:07 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:07 PM (IST)
एकल विद्यालय करेंगे टीकाकरण का प्रचार
एकल विद्यालय करेंगे टीकाकरण का प्रचार

संवाद सूत्र, फाजिल्का : एकल विद्यालय कार्यालय में स्वतंत्रता सेनानी राम प्रसाद की जयंती के उपलक्ष्य में बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें एकल अभियान के पंजाब कार्यकारिणी से एलडी शर्मा, एकल युवा प्रभारी गोपाल ठठई, आंचल प्रमुख सुशील गिल्होत्रा, दया कृष्ण बब्बर, चंद्र सिंह, चरणजीत सिंह, गगनदीप, सुखविद्र कौर व एकल विद्यालयों के प्रमुख मौजद थे।

इस मौके युवा प्रभारी गोपाल ठठई ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए एकल आरोग्य फाउंडेशन आफ इंडिया की ओर से जिला फाजिल्का के एकल विद्यालय गांवों के लिए सभी आचार्यो को आक्सीमीटर एवं आरोग्य मेडिकल किटें प्रदान की गई हैं। एकल आचार्य ग्रामीणों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक करेंगे। इस मौके एलडी शर्मा ने कहा कि एकल आरोग्य फाउंडेशन की ओर से कोरोना टीकाकरण की मुहिम को गति देने के लिए पोस्टर एवं इश्तिहार जारी किया है, जो जिला भर के सभी गांवों में लगाए जाएंगे। इसके अलावा ग्रामीणों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए भी प्रेरित किया जाएगा। इस मौके सुशील गिल्होत्रा ने कहा कि एकल विद्यालय जिले भर में चल रहे 280 एकल विद्यालयों के द्वारा गांव वासियों को कोरोना महमारी से बचाव के लिए जागरूक कर रहा है और इस मुहिम को अब ओर गति प्रदान की जाएगी। इस मौके दया कृष्ण बब्बर ने कहा कि कोरोना पीड़ित व्यक्ति के लिए एकल आरोग्य फाउंडेशन द्वारा डाक्टरों का पैनल बनाकर एक हैल्पलाइन बनाई गई है, जोकि मरीजों की पूरी तरह से मदद करती है।

रसायन विज्ञान विषय पर करवाया वेबिनार संस, अबोहर : डीएवी कालेज प्राचार्य डा. राजेश कुमार महाजन के नेतृत्व में स्नातकोत्तर रसायन विज्ञान विभाग की ओर से विषाक्त पदार्थों और प्रदूषकों के आकलन में रसायन विज्ञान विषय पर एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ रसायन विज्ञान विभागाध्यक्ष डा. सुरेश शर्मा ने करते हुए मुख्य वक्ता डा. सुरेंद्र प्रसाद, सेजोंस प्रमुख, दक्षिण प्रशांत विश्वविद्यालय का स्वागत किया। डा. सुरेंद्र प्रसाद ने जानकारी दी कि कैसे रसायन शास्त्र प्रदूषकों और विषाक्त पदार्थों के विश्लेषण में सहायक है। वेबिनार में डा. सुरेश शर्मा, डा. मीनाक्षी मुंजाल, डा. राहुल गुप्ता, नेहा बब्बर, सुलेखा अग्रवाल, डा. शेरी सिगला सहित रसायन विज्ञान विभाग के सभी संकाय सदस्यों और लगभग 70 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी