मिनी लाकडाउन में आधे शटर के साथ खुली दुकानें

पंजाब सरकार की ओर से कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर 15 मई तक लगाए मिनी लाकडाउन का मंगलवार को भी मिलाजुला असर देखने को मिला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 10:17 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 10:17 PM (IST)
मिनी लाकडाउन में आधे शटर के साथ खुली दुकानें
मिनी लाकडाउन में आधे शटर के साथ खुली दुकानें

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब

सरकार की ओर से कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर 15 मई तक लगाए मिनी लाकडाउन का मंगलवार को भी मिलाजुला असर देखने को मिला। भले ही शहर के विभिन्न बाजारों में पुलिस बल तैनात दिखाई दिया, लेकिन दूसरे दिन भी बाजारों में लोगों की भीड़ रही। लोग दोपहिया वाहनों पर दो से तीन व कारों में पूरी क्षमता में बैठे नजर आए, जबकि सरकार की ओर से दोपहिया वाहन पर एक व चारपहिया वाहनों में दो व्यक्तियों के बैठने की ही अनुमति दी गई है। वहीं बाजारों में तो गैर जरूरी दुकानें तो बंद रही, लेकिन कई दुकानें आधे शटर के साथ खुली नजर आई।

बैंकों का समय कम होने के कारण शहर के विभिन्न बैंकों के बाहर भी लोगों की भारी भीड़ दिखाई दी। हालांकि बैंकों के बाहर मौजूद कर्मचारी लोगों को लाइनों में खड़ा करने में जुटे रहे। उधर अगर बात पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की करें तो पीसीआर की टीमें भले ही बाजारों में घूमती रही, लेकिन पुलिस की सख्ती पांच बजे के बाद ही दिखने को मिली। पांच बजे जहां सभी दुकानें बंद हो गई। तो वहीं छह बजे तक सड़कों पर सन्नाटा छा गया। इसके बाद पुलिस ने विभिन्न जगहों पर नाकाबंदी करके बिना मास्क वालों के चालान भी किए।

डीएसपी जसवीर सिंह पन्नू ने कहा कि कहा कि आदेशों की उलंघना करने वालो पर कार्रवाई की जाएगी। शटरों पर दुकानदारों ने चिपकाए पोस्टर

गैर जरूरी सामान की दुकानें बंद होने के चलते दुकानदार काफी परेशान है। उनके की ओ से घर चलाने के लिए अब एक नया तरीका निकाला गया है। दुकानदारों ने अपनी दुकान के शटर पर फोन नंबर लिखकर लगाएं हैं, ताकि जरूरत पड़ने पर व उस दुकान के पक्के ग्राहक फोन नंबर के जरिए सामान ले सकें। इसके अलावा फोन पर आर्डर दिए जाने पर होम डिलिवरी भी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी