12 बजे तक खुली दुकानें, पुलिस ने करवाई बंद

कोरोना महामारी के बढ़ने के चलते पंजाब सरकार ने भले ही मिनी लाकडाउन को लेकर कुछ अन्य छूट देकर राहत प्रदान की है लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बाजारों में बुधवार को लोगों की आवाजाही नामात्र ही रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:41 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:41 PM (IST)
12 बजे तक खुली दुकानें, पुलिस ने करवाई बंद
12 बजे तक खुली दुकानें, पुलिस ने करवाई बंद

संस, फाजिल्का : कोरोना महामारी के बढ़ने के चलते पंजाब सरकार ने भले ही मिनी लाकडाउन को लेकर कुछ अन्य छूट देकर राहत प्रदान की है, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बाजारों में बुधवार को लोगों की आवाजाही नामात्र ही रही। हालांकि सुबह नए आदेशों की असमंजस के चलते कुछ दुकानें खुल गई, लेकिन 12 बजते ही पुलिस ने दुकानें बंद करवा दी, जिसके चलते बाजार सुबह के समय ही सुने हो गए।

आदेशों की असमंजस के कारण सुबह के समय इलेक्ट्रानिक्स के दुकानदारों ने एक दूसरे की देख दुकानें खोल ली। फाजिल्का के घंटाघर चौक व आसपास इलेक्ट्रानिक्स की कई दुकानें होने के चलते ऐसा लगा कि शायद बाजार खुल गए। लेकिन दोपहर करीब 12 बजे थाना सिटी प्रभारी बचन सिंह पुलिस बल के साथ बाजारों में निकले और दुकानदारों को दुकानें बंद करने के लिए कहा, जिसके बाद दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी। हालांकि कई दुकानदार आधे शटर के साथ कम करते रहे, लेकिन बाजारों से भीड़ गायब रही।

उधर जिला मजिस्ट्रेट कम डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू ने आदेश जारी किए हैं कि खाद, बीज, कीटनाशक बेचने वाली दुकानों, कृषि मशीनरी, कृषि -बागबानी के उपकरण आदि के अलावा किराना, रिटेल और होलसेल शराब की दुकानों (पर अहाते नहीं खुलेंगे), औद्योगिक सामग्री, हार्डवेयर आइटम, उपकरण, मोटर, पाईप आदि की बिक्री करने वाली दुकान को छूट दी है। उन्होंने कहा कि इस दौरान जिन कामों के लिए मंजूरी दी गई है उसी काम के उद्देश्य के लिए पैदल और साइकिल पर व्यक्तियों की यातायात को छूट है, जबकि वाहन चालकों के मामलों में वैलिड पहचान पत्र प्रयोग किया जा सकता है और पहचान पत्र न होने पर वाहन पर ई -पास जरूरी तौर पर डिस्पले होना चाहिए जो कि वेबसाइइट पर बनाया जाए। पुलिस ने नाका लगाकर करवाई सैंपलिग

पुलिस की ओर से शहर में बिना मास्क के घूम रहे लोगों की नाका लगाकर सेहत कर्मचारियों के सहयोग से सैंपलिग करवाई। इसके अलावा सड़क किनारे रेहड़ियां लगवाने वालों की सैंपलिग भी करवाई गई। साथ ही प्रेरित किया गया कि वह अपनी रेहड़ी पर भीड़ ना जुटने दें।

chat bot
आपका साथी