मिनी लाकडाउन में दुकानें खोलकर धरने पर बैठे दुकानदार

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर एक तरफ जहां सरकार सख्ती करने के लिए मजबूर हो रही है। वहीं दूसरी तरफ कई दुकानें खुली तो कई दुकानें बंद होने के चलते दुकानदारों में रोष पनप रहा है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 10:24 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 10:24 PM (IST)
मिनी लाकडाउन में दुकानें खोलकर धरने पर बैठे दुकानदार
मिनी लाकडाउन में दुकानें खोलकर धरने पर बैठे दुकानदार

संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का) : कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर एक तरफ जहां सरकार सख्ती करने के लिए मजबूर हो रही है। वहीं दूसरी तरफ कई दुकानें खुली तो कई दुकानें बंद होने के चलते दुकानदारों में रोष पनप रहा है। जलालाबाद के बाजारों में सुबह करीब 11 कई दुकानदारों ने दूसरी दुकानें खुली देखकर अपनी दुकानें खोल ली, लेकिन इसके बारे में जैसे ही पुलिस को पता चला तो उन्होंने दुकानदारों से दुकानें बंद करने को कहा। लेकिन दुकानदारों ने दुकानें बंद करने से इन्कार कर दिया, जिसके बाद विवाद बढ़ गया और दुकानदारों ने धरना देकर नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद डीएसपी, जलालाबाद के तहसीलदार व थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला।

रोष प्रदर्शन कर रहे दुकानदारों ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते पहले ही बाजारों में ग्राहक काफी कम है। ऊपर से सरकार ने आधी दुकानें बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं, जिस कारण किरयाना, मोबाइल, मीट, शराब के ठेके आदि तो खुले हैं, लेकिन उनकी दुकानें बंद करने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि या तो सरकार सभी की दुकानें बंद करवाए या फिर उन्हें दुकानें खोलने का समय दिया जाए। उधर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी मलकीत सिंह ने दुकानदारों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन दुकानदार नहीं माने, जिसके बाद डीएसपी भारी पुलिस बल के साथ बाजार पहुंचे और तहसीलदार ने दुकानदारों के साथ बात करके स्थिति को संभाला। थाना प्रभारी मलकीत सिंह ने कहा कि उन्हें पंजाब सरकार की तरफ से जो आदेश जारी हुए हैं, वह उनका पालन कर रहे हैं। अगर कोई दुकानदार जिला प्रशासन के आदेशों की उल्लंघना करेगा, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं तहसीलदार शशिपाल ने कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के चलते मिनी लाकडाउन लगाया गया है, इसलिए सभी दुकानदार इसमें पूर्ण सहयोग दें। उन्होंने कहा कि सभी एकसाथ लड़ेंगे, तभी कोरोना को हराया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी