खुइयां सरवर मंडी में दुकानदारों ने 26 तक लगाया सेल्फ लाकडाउन

मंडी अरनीवाला के बाद अब खुइयां सरवर मंडी के दुकानदारों ने 18 मई से 26 मई तक सेल्फ लाकडाउन लगाने का फैसल लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:27 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:27 PM (IST)
खुइयां सरवर मंडी में दुकानदारों ने 26 तक लगाया सेल्फ लाकडाउन
खुइयां सरवर मंडी में दुकानदारों ने 26 तक लगाया सेल्फ लाकडाउन

संवाद सहयोगी, अबोहर : मंडी अरनीवाला के बाद अब खुइयां सरवर मंडी के दुकानदारों ने 18 मई से 26 मई तक सेल्फ लाकडाउन लगाने का फैसल लिया है। खुइयां सरवर में एक युवा दुकानदार जगदीश की कोरोना से मौत हो गई थी, जिसके चलते सभी दुकानदारों ने एक बैठक कर खुइयांसरवर मंडी में स्थित अपनी-अपनी दुकानें एक सप्ताह मंगलवार से 26 मई तक बंद करने का फैसला लिया।

खुइयां सरवर व्यापारी कमेटी के प्रधान लक्की ने बताया कि सेल्फ लाकडाउन संबंधी थाना खुइयांसरवर में लिखित सूचना दे दी गई है और पुलिस को सख्ती बरतने का भी आग्रह किया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले मंडी अरनीवाला के दुकानदारों द्वारा भी कोरोना की रोकथाम के लिए पूर्ण लाकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया था। अरनीवाला में दुकानें रही बंद, 100 लोगों की रिपोर्ट नेगटिव संवाद सूत्र, फाजिल्का : कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अरनीवाला शेख सुभान के दुकानदारों ने 23 मई तक बाजार बंद रखने का फैसला लिया था, जिसके तहत मंगलवार को मंडी अरनीवाला की सभी दुकानें बंद रही, जबकि एक दिन पहले लिए गए 200 कोरोना टेस्ट में से 100 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 100 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। भले ही मंगलवार को दुकानें बंद रही। लेकिन दुकानें बंद रखने को लेकर कुछ दुकानदार अभी एतराज जता रहे हैं, जिसको लेकर दुकानदारों की ओर से बैठकें की जा रही हैं।

मंडी अरनीवाला में अब तक 58 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं, जिसमें से 30 लोग सेहत विभाग की हिदायतों अनुसार दवा लेने के उपरांत ठीक हो चुके हैं, जबकि 24 लोग अभी एक्टिव हैं। इसके अलावा चार लोगों की कोरोना से मौत हुई है। वहीं 640 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, जबकि लगातार वैक्सीनेशन की संख्या बढ़ाई जा रही है।

उधर, सीनियर मेडिकल अधिकारी डा. पंकज चौहान ने गांव के दुकानदारों और निवासियों को अधिक से अधिक सैंपलिग करवाने की अपील की है। किरयाना यूनियन के प्रधान देसराज चुघ ने बताया कि उनके द्वारा तो दुकानदारों के साथ बैठक करके 23 मई तक दुकानें बंद रहने का फैसला किया गया था, लेकिन कई दुकानदार कोरोना में कार्य ना होने संबंधी बात कहकर ऐतराज जता रहे हैं, जिस संबंधी बैठकें चल रही है। फिलहाल अभी आगे को लेकर कोई फैसला नहीं आया।

chat bot
आपका साथी