फुटपाथ पर लग रहा बाजार, जाम से घुट रहा दम

शहर की सड़कों पर दुकानदारों की ओर से किए गए कब्जों से लोगों को रोजाना जाम का सामना करना पड़ रहा है।

JagranSun, 19 Sep 2021 10:09 PM (IST)
फुटपाथ पर लग रहा बाजार, जाम से घुट रहा दम

रवि वाट्स, जलालाबाद (फाजिल्का) : शहर की सड़कों पर दुकानदारों की ओर से किए गए कब्जों से लोगों को रोजाना जाम का सामना करना पड़ रहा है। हालात यह हैं कि हर सड़क पर या तो दुकानदारों ने तीन से चार फीट तक कब्जा कर रखा है या फिर रेहड़ी वालों ने अपना अतिक्रमण कर रखा है। वहीं प्रशासन की ओर से भी अतिक्रमण करने वालों पर करीब डेढ़ साल से कोई कार्रवाई नहीं की गई।

जलालाबाद के मुख्य बाजारों की बात करें तो इनमें बाह्मणी बाजार, बाघा बाजार, रेलवे बाजार, मुक्तसर अड्डा व गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के आसपास के बाजार में अतिक्रमण की भरमार है। यहां लोग अगर दिन के समय सामान खरीदने के लिए निकलेंगे तो उन्हें केवल दुकानदारों द्वारा किए गए फुटपाथों पर कब्जे का सामना करना पड़ता है, लेकिन जैसे जैसे शाम ढलती है तो बाजारों में अचानक भीड़ बढ़ जाती है और देखते ही देखते खाने पीने की रेहड़ियां तंग बाजारों में लग जाती है, जिससे शहर में ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति बन जाती है। उक्त रेहड़ी वाले सड़क पर निर्धारित जगह पर खड़े होने के लिए नगर कौंसिल की परमिशन तक नहीं लेते। हैरानी की बात यह है कि दुकानदार ही इन रेहड़ी वालों को दुकानों के आगे खड़े होने की जगह देते हैं, जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ता है। शाम के समय पैदल चलना मुश्किल

जलालाबाद की बाग कालोनी निवासी प्रदीप कुमार का कहना है कि जलालाबाद के बाजार सुबह तक काफी बड़े-बड़े नजर आते हैं। लेकिन रेहड़ियां ज्यादा लगने के बाद बाजार में निकलने के कारण एक दम से भीड़ बढ़ जाती है, जिस कारण पैदल चलने वाले लोगों को वाहनों के आगे से बच बचकर निकलना पड़ता है। नगर कौंसिल के समक्ष बार बार मुद्दा उठाए जाने के बावजूद न तो कौंसिल कोई कदम उठा रही है और ना ही ट्रैफिक पुलिस। वहीं गांधी नगर निवासी बबीता का कहना है कि मुक्तसर अड्डे की तरफ लगभग सभी बाजारों में अतिक्रमण की भरमार है। जहां शाम के समय पैदल चलना काफी मुश्किल हो जाता है। जल्द चलाया जाएगा अतिक्रमण हटाओ अभियान : ईओ

नगर कौंसिल की ईओ पूनम भटनागर ने कहा कि उक्त मामला उनके ध्यान में है। जल्द ही नगर कौंसिल की टीम द्वारा ट्रैफिक पुलिस के साथ संयुक्त रूप से बाजारों में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा, जिसमें अगर दुकानदारों ने सड़कों पर सामान रखा हुआ तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। साथ ही दोबारा कब्जे करने पर संबंधित दुकानदार व रेहड़ी वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.