श्रीगंगानगर-कंधवाला रोड पर गति रफ्तार ट्रकों से लोग परेशान

श्रीगंगानगर-कंधवाला रोड के दुकानदार व लोग तेज गति से दौड़ने वाले ट्रकों से परेशान है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 03:54 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 03:54 PM (IST)
श्रीगंगानगर-कंधवाला रोड पर गति रफ्तार ट्रकों से लोग परेशान
श्रीगंगानगर-कंधवाला रोड पर गति रफ्तार ट्रकों से लोग परेशान

संवाद सहयोगी, अबोहर : श्रीगंगानगर-कंधवाला रोड के दुकानदार व लोग तेज गति से दौड़ने वाले ट्रकों से परेशान है। उन्होंने इस बाबत अनेक बार प्रशासन को शिकायत दर्ज करवाई है, लेकिन इन ट्रकों पर अंकुश नहीं लग पाया है। तेज रफ्तार ट्रकों के कारण कई बार हादसे भी हो चुके हैं। कुछ समय पहले ट्रक की चपेट में आने से एक बाइक सवार अध्यापक की भी मौत हो गई थी, जिसके बाद यहां अध्यापक वर्ग व परिवारवालों ने धरना लगाकर रोष जताया था। तब प्रशासन ने इसका हल निकालने का भरोसा दिया था, लेकिन अभी भी यह ट्रक दनादन दौड़ रहे हैं।

दरअसल, जब भी मालगाड़ी से गेहूं आनी-जानी होती है, तब सैकड़ों की संख्या में ट्रक इस मार्ग पर दौड़ते हैं। यह ट्रक माल गोदाम से गेहूं का लदान करते हैं। इस मार्ग पर कोई माल गोदाम तो नहीं है लेकिन यह रास्ता रेलवे स्टेशन को जाता है, जिसके चलते यह ट्रक अकसर यहां से गुजरते ही है। ट्रक चालकों की यह कोशिश होती है कि अधिक से अधिक चक्कर लगाए जाएं, जिसके चलते वह ट्रकों को तेज गति से दौड़ाते हैं। दुकानदार सत्यवान, पवन कुमार, शाम सुंदर ने बताया कि इस मार्ग पर अनेक दुकानें भी हैं व लोगों का भी इस मार्ग पर आना जाना लगा रहता है। इस मार्ग पर रिहायशी इलाका भी है, लेकिन तेज गति से दौड़ने वाले ट्रकों से हमेशा हादसे होने की आशंका बनी रहती है।

दुकानदारों व लोगों ने प्रशासन को इसका हल निकालने की मांग की है व कहा कि कम से कम इनकी गति पर अंकुश तो जरूर लगाया जाएं ताकि हादसों से बचा जा सके। उधर, इस बाबत सिटी नंबर दो के थाना प्रभारी बलदेव सिंह ने कहा कि अगर लोगों ने लिखित शिकायत दी तो वह कार्रवाई जरूर करेंगे।

chat bot
आपका साथी