बाल मजदूरी रोकने पर करवाई संगोष्ठी

पंजाबी सभ्याचार मंच की ओर से व‌र्ल्ड अगेंस्ट चाइल्ड लेबर डे के उपलक्ष्य में विशेष गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें लेडीज क्लब अबोहर की प्रधान अंजू अरोड़ा मुख्यातिथि रही।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:16 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:16 PM (IST)
बाल मजदूरी रोकने पर करवाई संगोष्ठी
बाल मजदूरी रोकने पर करवाई संगोष्ठी

संस, अबोहर : पंजाबी सभ्याचार मंच की ओर से व‌र्ल्ड अगेंस्ट चाइल्ड लेबर डे के उपलक्ष्य में विशेष गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें लेडीज क्लब अबोहर की प्रधान अंजू अरोड़ा मुख्यातिथि रही। इस दौरान बीएल सिक्का ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकारों ने बाल मजदूरी रोकने के लिए महत्वपूर्ण कानून बनाए हुए हैं, लेकिन मासूम बच्चों का भविष्य सुरक्षित रखने के लिए इन कानूनों को सख्ती से लागू करवाना बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों व सदस्यों को भी क्षेत्रवासियों को बाल मजदूरी के विरूद्ध जागरूक करने का प्रयास करना चाहिए। इस मौके जसविद्र कौर अनिता चोपड़ा प्रीति कुक्कड़, रमा जसूजा, रमेश जग्गा, बोबी कम्बोज, नरेंद्र सिंह धनोआ, जसविदर कौर, विनय जसूजा मौजूद थे।

डेंगू के खिलाफ किया जागरूक संवाद सूत्र, खुईखेड़ा : सीएचसी खुईखेड़ा में स्टाफ की ओर से रविवार को डेंगू के खिलाफ जागरूकता कैंप लगाया गया। इस मौके रिटायर सिविल सर्जन डा. हंसराज ने कहा कि डेंगू से बचने के लिए अपने घरों के आसपास व घरों में रखे खाली बर्तनों में साफ पानी अधिक दिनों तक जमां न रहने दें। क्योंकि डेंगू का मच्छर साफ पानी पर पनपता है और दिन के समय काटता है। डा. चरणपाल व हेल्थ सुपरवाईजर लखविदर सिंह ने कहा कि सिर दर्द व तेज बुखार होने पर तुरंत निकट स्वास्थ्य केंद्र में जाकर डाक्टर को दिखाएं। आनलाइन एक्टिवी में छात्रों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन संवाद सूत्र, फाजिल्का : गाडविन पब्लिक स्कूल घल्लू की ओर से मैनेजिग डायरेक्टर जगजीत सिंह बराड़ के दिशा निर्देशों पर पीटी-1 परीक्षा खत्म होने के बाद विद्यार्थियों की कलात्मक गतिविधियों को उत्साहित करने के लिए एक्टीविटी डे मनाते हुए कक्षा नर्सरी से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों में विभिन्न गतिविधियां करवाई गई।

इस दौरान विद्यार्थियों ने आर्ट एंड क्राफ्ट ड्राइंग, पेटिग, आडियो व वीडियो फिल्मांकन के जरिये अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया। डायरेक्टर जगजीत सिंह बराड़ ने कहा कि गाडविन पब्लिक स्कूल घल्लू ने कोरोना के संकट में भी विद्यार्थियों की पढ़ाई को प्रभावित नहीं होने दिया बल्कि स्टाफ द्वारा विद्यार्थियों को सुरक्षात्मक तरीके से आनलाइन शिक्षा मुहैया करवाई गई। वहीं विभिन्न एक्टीविटी के जरिए विद्यार्थियों के सर्वपक्षीय विकास के लिए विशेष प्रयास भी किए गए।

chat bot
आपका साथी