फाजिल्का में स्वरोजगार कैंप 29 को

राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों पर नौजवानों को स्व-रोजगार की तरफ उत्साहित करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं जिसके तहत विशेष तौर पर कैंप भी आयोजित किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 04:00 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 04:00 PM (IST)
फाजिल्का में स्वरोजगार कैंप 29 को
फाजिल्का में स्वरोजगार कैंप 29 को

संवाद सूत्र, फाजिल्का : राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों पर नौजवानों को स्व-रोजगार की तरफ उत्साहित करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके तहत विशेष तौर पर कैंप भी आयोजित किए जा रहे हैं। डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर ने बताया कि 29 नवंबर को स्व-रोजगार के अंतर्गत कैंप लगाया जाएगा।

जिला रोजगार जोन हुनर विकास व प्रशिक्षण विभाग के वक्ता ने बताया कि कैंप के दौरान अलग-अलग विभागों द्वारा भाग लिया जाएगा और विभागों द्वारा स्व-रोजगार संबंधी चलाई जाती स्कीमों बारे जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कैंप दौरान डेयरी विभाग, मछली पालन विभाग, पशु पालन विभाग, जिला उद्योग केंद्र, लीड बैंक मैनेजर,एस.सी. निगम, बैंकफिको आदि अन्य विभागों अधीन चलाईं जातीं स्कीमों संबंधी जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि स्वरोजगार का कार्य शुरू करने के लिए विभागों द्वारा सुखदायक ढंग से लोन भी मुहैया करवाए जाएंगे जिससे लोगों को परेशान न होना पड़े। उन्होंने बताया कि जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो में अलग-अलग विभाग एक जगह पर बैठकर स्कीमों संबंधी जानकारी देंगे। उन्होंने बताया कि यह कैंप सुबह 10:30 बजे जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स के ए ब्लाक, चौथी मंजिल के जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो में लगाया जाएगा इसलिए अधिक से अधिक नौजवान कैंप में भाग लेकर लाभ हासिल करें।

chat bot
आपका साथी