जीरो लाइन पर चलाया सर्च अभियान

भारत-पाक सीमा पर स्थित गांव मुंबेके के निकट तारपार पाकिस्तान की तरफ से भारतीय जवानों ने कुछ शक्की व्यक्तियों को देखा जिस पर जवान ने उन्हें ललकारा लेकिन रात होने के चलते वह फरार हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:41 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:41 PM (IST)
जीरो लाइन पर चलाया सर्च अभियान
जीरो लाइन पर चलाया सर्च अभियान

संवाद सूत्र, फाजिल्का : भारत-पाक सीमा पर स्थित गांव मुंबेके के निकट तारपार पाकिस्तान की तरफ से भारतीय जवानों ने कुछ शक्की व्यक्तियों को देखा, जिस पर जवान ने उन्हें ललकारा, लेकिन रात होने के चलते वह फरार हो गए। इसके बाद बीएसएफ की टीम ने उक्त एरिया के आसपास सर्च अभियान चला एक दूरबीन और दो रिचार्जेबल सेल बरामद किए हैं। इस संबंधी सदर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में बीएसएफ के अधिकारी के.चिन बाईकलेन ने बताया कि 22 फरवरी की रात करीब 1.45 पर जब बीएसएफ जवान गश्त कर रहे थे तो सिपाही अमरजीत सिंह यादव को गश्त के दौरान पाकिस्तान की तरफ से कुछ संदिग्ध व्यक्ति भारतीय जीरो लाइन के नजदीक दिखाई दिए। इस संबंधी बीएसएफ टीम ने उनको ललकारा और मामला कंपनी कमांडर के ध्यान में लाया गया। इसके बाद सुबह 6.15 बजे जीरो लाइन के निकट भारत के एरिया में सर्च की गई। इस दौरान सुबह 7.10 बजे पीएनवीडी मोनोकूलर (दूरबीन) सहित दो रिर्चाजेबल सेल बरामद हुए। जांच अधिकारी एसआइ जतिद्र सिंह ने बताया कि उक्त दूरबीन और सेल को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ इंडियन पास्पोर्ट एकट 1920, 3 आफिशियल सीक्रेट एकट 1923 के तहत पर्चा दर्ज कर लिया गया है।

अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राली बरामद

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : माइनिंग विभाग के इंस्पेक्टर ने पुलिस पार्टी के साथ गश्त के दौरान डिफेंस कालोनी सतीऐवाला में नाकाबंदी के दौरान अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राली बरामद की है, जबकि आरोपित चालक फरार हो गया। थाना कुलगढ़ी के सहायक इंस्पेक्टर बलजिंद्र सिंह ने बताया कि माइनिग विभाग के इंस्पेक्टर इंद्रबीर सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ गश्त के दौरान गांव सतीऐवाला में की नाकाबंदी के दौरान अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राली बरामद की है, जबकि आरोपित फरार हो गया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी