एसडीएम ने मंडियों से हटवाए अवैध तोलक

एसडीएम फाजिल्का केशव गोयल व तहसीलदार शीशपाल ने रविवार को जिले की मंडियों का दौरा कर किसानों की समस्याएं सुनी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:28 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:28 PM (IST)
एसडीएम ने मंडियों से हटवाए अवैध तोलक
एसडीएम ने मंडियों से हटवाए अवैध तोलक

संवाद सूत्र, फाजिल्का : एसडीएम फाजिल्का केशव गोयल व तहसीलदार शीशपाल ने रविवार को जिले की मंडियों का दौरा कर किसानों की समस्याएं सुनी। इस दौरान एसडीएम फाजिल्का केशव गोयल ने कहा कि खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि किसान जैसे ही अपनी फसल मंडियों में लेकर आते हैं तो साथ के साथ उनकी फसल की खरीद की जाए।

इस मौके किसानों की ओर से जानकारी देने के बाद एसडीएम फाजिल्का ने मंडियों में लगाए गए अवैध तोलकों को पुलिस विभाग की मदद के साथ हटवाया। उन्होंने मंडी बोर्ड व खरीद एजेंसियों को हिदायत की कि खरीद प्रक्रिया में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके जिला मैनेजर मार्कफेड सचिव अरोड़ा, एएम एफसीआइ शिव कुमार, इंस्पेक्टर एफसीआइ ललित कुमार, नगर कौंसिल प्रधान सुरिेंदर सचदेवा, आढ़तिया एसोसिएशन के प्रधान दविन्दर सचदेवा, कर्ण सेठी मंडी सुपरवाइजर मार्केट समिति फाजिल्का, एसएचओ फाजिल्का बचन सिंह, सुरेश कुमार, मनीष कटारिया व अन्य उपस्थित थे।

राजस्थान का गेहूं बेचने पर आढ़ती का लाइसेंस पांच दिन के लिए रद संस, अबोहर : मार्केट कमेटी की ओर से राजस्थान का गेहूं अबोहर के एक खरीद केंद्र में बेचने के आरोप में एक फर्म का लाइसेंस पांच दिन के लिए रद कर दिया है। मार्केट कमेटी के चेयरमैन ने बताया कि गुरु नानक ट्रेडिग कंपनी की ओर से 15 अप्रैल को राजस्थान से गेहूं लाकर खरीद केंद्र बकैनवाला में ढेरी करवाई गई, जबकि पंजाब सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के मुताबिक पंजाब में किसी दूसरे राज्यों से गेहूं मंगवा कर मंडी में खरीदने-बेचने पर रोक लगाई गई है। राजस्थान से गेंहू लाकर बकैनवाला में ढेरी करने की बात फर्म ने अपने स्पष्टीकरण में स्वीकार की है।

chat bot
आपका साथी