एसडीएम ने दिए वैक्सीनेशन में तेजी लाने के आदेश

सब डिविजन जलालाबाद में कोरोना महामारी के मद्देनजर शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण की मुहिम को तेज करने के लिए एक विशेष बैठक जलालाबाद के एसडीएम सूबा सिंह की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:15 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:15 PM (IST)
एसडीएम ने दिए वैक्सीनेशन में तेजी लाने के आदेश
एसडीएम ने दिए वैक्सीनेशन में तेजी लाने के आदेश

संवाद सूत्र, जलालाबाद : सब डिविजन जलालाबाद में कोरोना महामारी के मद्देनजर शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण की मुहिम को तेज करने के लिए एक विशेष बैठक जलालाबाद के एसडीएम सूबा सिंह की अध्यक्षता में हुई। इस मौके एसडीएम सूबा सिंह ने कहा कि कोरोना का प्रभाव अभी सिर्फ कम हुआ है, खत्म नहीं हुआ। इसलिए हमें सभी को सावधानियों का इस्तेमाल करने के साथ-साथ टीकाकरण मुहिम को ओर तेज करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि अब भारत सरकार व पंजाब सरकार द्वारा भी टीकाकरण की सभी बंदिशों को खत्म कर दिया गया है, जिसके तहत अब हर एक व्यक्ति जोकि 18 साल से अधिक आयु का है, वह कोविड का टीका लगवा सकता है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के पास टीकाकरण संबंधी कोई दिक्कत नहीं है। गांव वाईज शैड्यूल बनाकर हर गांव में विशेष मुहिम के तहत कैंप लगाए जाएं और लोगों का टीकाकरण किया जाए। उन्होंने अलग-अलग स्कूलों के प्रिसिपल और अध्यापकों को इस मुहिम के तहत अपना सहयोग देने के लिए भी कहा। उन्होंने गांवों के सरपंचों व शहरों में चुने गए पार्षदों व अन्य समाजसेवी संस्थाओं को भी अपना सहयोग देने के लिए कहा। उन्होंने सब डिविजन जलालाबाद के समूह निवासियों से अपील करते कहा कि हर व्यक्ति टीकाकरण करवाए और कैंपों में अधिक से अधिक सहयोग दे। जिससे सब डिविजन जलालाबाद को इस महामारी से बचाया जा सके। फाजिल्का में मिले 21 केस, दो की मौत संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले में वीरवार को कोरोना से दो लोगों की मौत हुई है, जबकि 21 नए केस मिले हैं और 16 लोगों ने कोरोना को हराया है। अब जिले 340 एक्टिव केस हैं। डीसी अरविंदपाल संधू ने जिलावासियों से अपील की कि यदि किसी को कोविड के लक्षण दिखाई दे तो बिना देरी अपने टैस्ट करवाया जाए। लक्ष्य पूरा न होने पर कम किया टीकाकरण सुभाष आनंद. फिरोजपुर : कोरोना वैक्सीनेशन मुहिम के छह माह बाद भी टीकाकरण का लक्ष्य पूरा होता न देख फिरोजपुर के सेहत विभाग ने लक्ष्य ही कम कर दिया है। पहले जिले में रोजोना 12 हजार 300 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य तय किया गया था। तमाम कोशिशों के बाद भी टीकाकरण का आंकड़ा 1500 से उपर नहीं गया, जिसके बाद वीरवार को सभी 13 टीकाकरण केंद्रों को 100-100 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य दिया गया है।

सिविल सर्जन राजिदर राज ने कहा अब कोई लक्ष्य नहीं रखा गया। वीरवार को टीकाकरण केंद्र प्राइमरी हेल्थ सेंटर अर्बन, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल फिरोजपुर, परमार्थ भवन फिरोजपुर, पुलिस लाइन फिरोजपुर, आर्मी हेड क्वार्टर फिरोजपुर कैंट, स्किल डवल्पमेंट सेंटर फिरोजपुर कैंट, सिविल अस्पताल गरुहरसहाय, फिरोजशाह, जीरा, ममदोट, मक्खू, कस्सोआना, मल्लांवाला खास सेहत केंद्र को 100 का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। वीरवार को जिले में 1367 लोगों को टीका लग सका। 18 प्लस का टीकाकरण शुरू होने के बाद भी फिरोजपुर जिले में लोग टीकाकरण केंद्र नहीं पहुंच रहे ।

अब नहीं रखा कोई लक्ष्य : सिविल सर्जन सिविल सर्जन राजिदर राज ने कहा अब सेहत विभाग ने टीकाकरण का कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं किया, जिस टीकाकरण केंद्र में जितने टीके लगते है उतनी वेक्सीन ही पहुंचाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी