आज से खुलेंगे स्कूल, हिदायतों का हो पालन: डा. सिद्धू

कोरोना की दूसरी लहर के कारण पंजाब के बंद पड़े स्कूलों को पड़ाव अनुसार खोलने की 26 जुलाई को शुरुआत हो रही है जिसके तहत दसवीं से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को कोरोना नियमों के दायरे में रहते पंजाब सरकार ने स्कूल आने की आज्ञा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:21 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:09 PM (IST)
आज से खुलेंगे स्कूल, हिदायतों का हो पालन: डा. सिद्धू
आज से खुलेंगे स्कूल, हिदायतों का हो पालन: डा. सिद्धू

संवाद सूत्र, फाजिल्का : कोरोना की दूसरी लहर के कारण पंजाब के बंद पड़े स्कूलों को पड़ाव अनुसार खोलने की 26 जुलाई को शुरुआत हो रही है, जिसके तहत दसवीं से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को कोरोना नियमों के दायरे में रहते पंजाब सरकार ने स्कूल आने की आज्ञा दी है। जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी डा. त्रिलोचन सिंह सिद्धू ने विभिन्न स्कूलों के ईंचाजों से तैयारियों संबंधी बातचीत करने के बाद कहा कि फाजिल्का जिले के 77 सेकेंडरी और 70 हाई स्कूलों में तैयारियां मुकम्मल हो चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा उनकी सबसे पहले प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने सभी स्कूल मुखियों से आह्वान किया कि वह स्कूल में सैनिटाइजर और सामाजिक दूरी का विशेष तौर पर रखें और बच्चों को भी इस संबंधी प्रेरित करें। साथ ही अभिभावकों से अपील की कि वह अपने बच्चे का खाना व पानी की बोतल साथ ही भेजें। डिप्टी डीईओ ब्रिज मोहन सिंह बेदी ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा जारी हिदायतों के पालन संबंधी स्कूल मुखियों को सूचित कर दिया गया है और सबको कोविड -19 से बचाव के लिए जरूरी सावधानियां बरतने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले के सभी स्कूलों को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया है और स्कूलों की विशेष सफाई की गई है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी स्कूल आते समय अपने साथ माता-पिता की आज्ञा वाला पत्र साथ लेकर आएंगे। साथ ही बच्चों की आनलाइन पढ़ाई भी साथ के साथ जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी