अभिभावकों को स्कूल में बुलाने से गुरेज करें स्कूल: डीईओ

कोरोना के मामले बढ़ने पर शिक्षा विभाग की ओर से बच्चों को स्कूलों में न बुलाने के लिए हिदायतें जारी की गई हैं। इसके साथ ही माता-पिता और अन्य बाहरी व्यक्तियों की भी स्कूल आने पर पाबंदी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:38 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:38 PM (IST)
अभिभावकों को स्कूल में बुलाने से गुरेज करें स्कूल: डीईओ
अभिभावकों को स्कूल में बुलाने से गुरेज करें स्कूल: डीईओ

संवाद सूत्र, फाजिल्का : कोरोना के मामले बढ़ने पर शिक्षा विभाग की ओर से बच्चों को स्कूलों में न बुलाने के लिए हिदायतें जारी की गई हैं। इसके साथ ही माता-पिता और अन्य बाहरी व्यक्तियों की भी स्कूल आने पर पाबंदी है। डीईओ सेकेंडरी डा. त्रिलोचन सिंह सिद्धू व डीईओ एलिमेंट्री डा. सुखवीर सिंह बल ने बताया कि महामारी के दौर में बच्चों की सेहत संभाल को मद्देनजर रखते विभाग की तरफ से तो परीक्षाएं भी मुलतवी की गई हैं। लेकिन स्टेट स्तर पर प्राप्त सूचनाएं अनुसार कुछ जिलों में प्राइवेट स्कूलों की तरफ से माता-पिता को स्कूलों में बुलाकर अभिभावक-अध्यापक मिलनी करवाई जा रही हैं जोकि विभागीय आदेशों का उल्लंघन है। ऐसा करके जहां यह स्कूल विभागीय आदेशों का उल्लंघन कर रहे हैं वहीं लोगों की जान को भी खतरा पैदा कर रहे हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि जिला फाजिल्का का कोई भी स्कूल माता-पिता और बाहरी व्यक्तियों को स्कूल न बुलाए। विभागीय आदेशों का उल्लंघन करने वाले प्राइवेट स्कूलों खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी। कोरोना जागरूकता सेमिनार आठ को संवाद सूत्र, फाजिल्का : कोरोना के खिलाफ जागरूक करने के लिए अबोहर रोड पर स्थित विजडम कान्वेंट स्कूल में एक वेबिनार का आयोजन गूगल मीट के जरिए आठ मई की शाम छह बजे आयोजित किया जाएगा। यह वेबिनार स्कूल के वाइस प्रिसिपल मोहित अनेजा की देखरेख में आयोजित किया जाएगा। वेबिनार में सिविल अस्पताल फाजिल्का में कार्यरत चेस्ट स्पेशलिस्ट डा. नीलू चुघ भाग लेंगे। इसके अलावा कोरोना टीकाकरण नोडल अधिकारी डा. रूपाली ग्रोवर भी इस अभियान में हिस्सा लेंगी। वाइस प्रिसिपल अनेजा ने बताया कि उक्त दोनों डाक्टर लोगों के कोरोना से संबंधित अंधविश्वासों को दूर करेंगें और साथ ही कोरोना और वैक्सीन से जुड़े महत्वपूर्ण तथ्य भी सांझा करेंगे। इसके अलावा डीएवी कालेज आफ एजुकेशन अबोहर के प्रोफेसर अजय खोसला मोटीवेटर की भूमिका अदा करेंगे।

chat bot
आपका साथी