दिन में अलग अलग समय पर होगी वार्षिक परीक्षा

शिक्षा विभाग की ओर से वार्षिक परीक्षाओं को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की गई है ताकि परीक्षा दौरान बच्चों की भीड़ एकत्रित न हो व कोरोना के नियमों का पूरी तरह से पालन किया जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 10:11 PM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 10:11 PM (IST)
दिन में अलग अलग समय पर होगी वार्षिक परीक्षा
दिन में अलग अलग समय पर होगी वार्षिक परीक्षा

संस, अबोहर : शिक्षा विभाग की ओर से वार्षिक परीक्षाओं को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की गई है ताकि परीक्षा दौरान बच्चों की भीड़ एकत्रित न हो व कोरोना के नियमों का पूरी तरह से पालन किया जा सके। शिक्षा विभाग की ओर से जारी डेटशीट व गाइडलाइंस के अनुसार स्कूल स्तर की वार्षिक परीक्षा दौरान तीसरी व चौथी कक्षा के पेपर का समय सुबह 9 बजे से 12 बजे तक होगा, जबकि पहली व दूसरी कक्षा के पेपर का समय दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजकर 20 मिट तक का होगा।

इसी तरह शिक्षा विभाग की ओर से छठीं व 11वीं कक्षा के पेपर का समय सुबह 9 बजे से 12 बजे तक का रखा गया है जबकि सातवीं व नौवीं कक्षा के पेपर का समय दोपहर 12 बजकर 20 मिट से दोपहर 3 बजकर 20 मिट तक का रखा गया है। परीक्षा दौरान कोविड के नियमों का पालन करने की हिदायत दी गई है व कहा गया है कि जिन विद्यार्थियों का पेपर इवनिग यानि दोपहर को है उन्हें सुबह के समय स्कूल में न बुलाया जाए। इसके अलावा कोविड पाजिटिव विद्यार्थियों की परीक्षा उसके ठीक उपरांत ही ली जाएगी व इसके लिए प्रश्न पत्र अलग होगा। इस दौरान सभी बच्चों का मास्क पहनना यकीनी बनाने, एक बेंच पर केवल एक ही बच्चा बिठाने के अलावा विद्यार्थियों को इस बाबत जागरूक करने की हिदायत दी गई है कि वह अपना सामान जैसे मास्क, रूमाल, कापी, पैन, जेमेटरी बाक्स, पानी की बोतल किसी दूसरे के साथ शेयर न करें।

chat bot
आपका साथी