कोविड की हिदायतों अनुसार शुरू हुई स्कूलों की परीक्षाएं

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से मंगलवार से पांचवीं बोर्ड की परीक्षा प्रारंभ कर दी गई है। अबोहर ब्लाक-की बीपीइओ सुनीता कुमारी ने मंगलवार को सरकारी प्राइमरी स्कूल नंबर एक में बने परीक्षा केंद्र का दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 09:55 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 09:55 PM (IST)
कोविड की हिदायतों अनुसार शुरू हुई स्कूलों की परीक्षाएं
कोविड की हिदायतों अनुसार शुरू हुई स्कूलों की परीक्षाएं

संवाद सूत्र, फाजिल्का : राज्य के सरकारी स्कूलों की नान बोर्ड कक्षाओं छठी, सातवीं, नौवीं और 11वीं की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी डा. त्रिलोचन सिंह सिद्धू और उप जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी बृजमोहन सिंह बेदी ने बताया कि विभागीय फैसले अनुसार शुरू हुई नान बोर्ड कक्षाओं की घरेलू परीक्षाओं के पहले दिन सुबह के सेशन दौरान समूह मिडल और हाई स्कूलों में छठी कक्षा की गणित विषय की परीक्षा हुई जबकि सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में छठी कक्षा की गणित और 11वीं कक्षा की जनरल अंग्रेजी विषय की परीक्षा हुई। इसी तरह शाम के सैशन दौरान समूह मिडल स्कूलों में सातवीं कक्षा की विज्ञान विषय की परीक्षा हुई, जबकि हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में सातवीं कक्षा की विज्ञान और नौवीं कक्षा की अंग्रेजी विषय की परीक्षा हुई।

उधर, डीईओ एलीमेंट्री डा. सुखवीर सिंह बल व डिप्टी डीईओ अंजू सेठी सरकारी प्राइमरी स्कूल हस्ता कलां, नूरशाह, न्योला, सरकारी प्राइमरी स्कूल रामनगर व सरकारी प्राइमरी स्कूल अब्दुल खालिक में चल रही परीक्षाओं की जांच की ओर संतुष्टि जाहिर की। डीईओ डा. बल ने बताया कि आज परीक्षाओं के लिए स्कूल आने वाले विद्यार्थियों और उनके माता-पिता को जहां मास्क पहनकर स्कूल आने, पेपर करने के लिए अपेक्षित सामग्री अपनी-अपनी लाने आदि हिदायतों की वाट्सअप ग्रुपों के द्वारा आगामी जानकारी दी गई। वहीं स्कूलों में सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध करवाए गए।

बीपीइओ ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

संस, अबोहर : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से मंगलवार से पांचवीं बोर्ड की परीक्षा प्रारंभ कर दी गई है। अबोहर ब्लाक-की बीपीइओ सुनीता कुमारी ने मंगलवार को सरकारी प्राइमरी स्कूल नंबर एक में बने परीक्षा केंद्र का दौरा किया। बीपीइओ ने बताया कि उन्होंने पांचवीं के पहले दिन पंजाबी के पेपर दौरान आरपी नेशनल स्कूल, मिन्नी पब्लिक स्कूल, ग्रीनलेंड पब्लिक स्कूल, न्यू अनमोल व मार्डन पब्लिक स्कूल में परीक्षा का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने स्कूल प्रबंधकों को कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी व कहा कि बोर्ड द्वारा जारी हिदायतों का पूरी तरह से पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि जहां सभी बच्चों के मास्क लगा हुआ होना चाहिए वहीं अध्यापक भी मास्क लगाकर परीक्षा लें व स्कूल आए। इसके अलावा बच्चों में बिठाने में दूरी का ध्यान रखा जाए।

chat bot
आपका साथी