हाई कोर्ट के आदेशों पर खोले एसबीआइ के ताले

हाईकोर्ट के आदेशों के बाद नगर निगम की ओर से शुक्रवार को भारतीय स्टेट बैंक की बाजार नंबर 4 स्थित सील की गई मुख्य शाखा के ताले खोल दिए गए हैं जिससे बैंक में शुक्रवार को सामान्य रूप से कामकाज हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 10:51 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 10:51 PM (IST)
हाई कोर्ट के आदेशों पर खोले एसबीआइ के ताले
हाई कोर्ट के आदेशों पर खोले एसबीआइ के ताले

संवाद सहयोगी, अबोहर : हाईकोर्ट के आदेशों के बाद नगर निगम की ओर से शुक्रवार को भारतीय स्टेट बैंक की बाजार नंबर 4 स्थित सील की गई मुख्य शाखा के ताले खोल दिए गए हैं, जिससे बैंक में शुक्रवार को सामान्य रूप से कामकाज हुआ। बैंक खुलने से जहां उपभोक्ताओं को राहत मिली है वहीं बैंक कमियों ने भी राहत की सांस ली है। पिछले करीब चार दिन बैंक बंद रहने से उपभोक्ताओं के साथ कर्मचारी भी परेशान थे।

बैंक की इमारत नगर निगम की है, जो निगम ने बैंक को किराये पर दे रखी है लेकिन बैंक द्वारा 1982 से किराये की अदायगी जोकि करीब करीब एक करोड़ बन चुकी है की अदायगी नहीं की। नगर निगम के अनुसार बैंक को अदायगी के लिए कई बार नोटिस दिए गए। लेकिन बैंक ने अदायगी करना तो दूर इस बाबत कोई जवाब तक नहीं दिया। इसके बाद निगम ने एसडीएम की अदालत में केस दायर किया, जिसका फैसला निगम के पक्ष में हुआ, लेकिन इसके बाद भी नोटिस जारी करने पर बैक ने इसको गंभीरता से नहीं लिया, जिसके बाद नगर निगम ने बैंक को सोमवार को सील कर दिया, जिससे बैंक का कारोबार पूरी तरह से ठप हो गया व मामला उच्चाधिकारियों के ध्यान में पहुंचने के बाद बैंक ने नगर निगम की कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट में रिट दायर कर दी। हाइकोर्ट ने नगर निगम को बिना किसी देरी के बैंक को खोलने के निर्देश दे दिए जिसका पालन करते हुए नगर निगम ने शुक्रवार को सुबह नौ बजे बैंक के ताले व सील खोल दी।

chat bot
आपका साथी