सतीश वर्मा बने युवा राजपूत सभा के अध्यक्ष

युवा राजपूत सभा फाजिल्का की कार्यकारिणी की बैठक सभा के संरक्षक रोशन वर्मा की अध्यक्षता में उनके निवास स्थान पर हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:10 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:10 PM (IST)
सतीश वर्मा बने युवा राजपूत सभा के अध्यक्ष
सतीश वर्मा बने युवा राजपूत सभा के अध्यक्ष

संवाद सूत्र, फाजिल्का : युवा राजपूत सभा फाजिल्का की कार्यकारिणी की बैठक सभा के संरक्षक रोशन वर्मा की अध्यक्षता में उनके निवास स्थान पर हुई। कोरोना काल व सरकार की हिदायतों को ध्यान में रखते हुए सीमित संख्या में पदाधिकारियों ने बैठक में भाग लिया। कोषाध्यक्ष नरेश वर्मा ने पिछले वर्ष का लेखा जोखा प्रस्तुत किया। वहीं निवर्तमान अध्यक्ष विक्रम चौहान ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियों के बारे में बताया और सभी कार्यकर्ताओं व दानी सज्जनों के सहयोग के लिए आभार प्रगट किया।

इस दौरान आगामी दो साल के लिए सभा के अध्यक्ष के लिए विक्रम चौहान ने सतीश वर्मा के नाम का प्रस्ताव पेश किया, जिसको सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया। इस दौरान सभा के वरिष्ठ सदस्य सतीश वर्मा को आगामी दो वर्षों के लिए अध्यक्ष घोषित किया गया और उन्हें कार्यकारिणी बनाने के भी अधिकार दिए गए। नए अध्यक्ष ने सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया व सभी से सक्रिय रूप से सभा के सेवा कार्यों में शामिल होने का आह्वान किया। इस मौके विक्रम चौहान, नरेश वर्मा, ओम प्रकाश चौहान, विनोद वर्मा, अनिल सेतिया एडवोकेट, पवन जुलाहा, गोल्डी वर्मा, राज कुमार शर्मा, प्रदीप वर्मा ने नवनियुक्त अध्यक्ष को शुभकामनाएं दी। सभा के संरक्षक रोशन वर्मा ने बताया की जरूरतमंद विद्यार्थियों व बुजुर्गों के लिए नए प्रोजेक्ट शुरू किया जाएंगे।

कोरोना से बचाव को घर-घर में करें हवन : वधवा संस, अबोहर : विश्व हिदू परिषद के जिला प्रधान सुनील वधवा व महामंत्री ललित सोनी ने बताया कि जिस प्रकार हम कोरोना महामारी से बचने के लिए बाकी उपाय भी कर रहे हैं जैसे कि मास्क लगाना, दवा लेना आदि। उसी प्रकार हम वातावरण की शुद्धि के लिए एक समय में एक साथ हवन यज्ञ करेंगे, जिससे उत्पन्न ऊर्जा वायु में फैले और कीटाणुओं को समाप्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि हमारे शहर में दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे कोरोना को हम इस वैदिक पद्धति से समाप्त करने का प्रयास करें। इसके लिए पूरे पंजाब में 23 मई रविवार सुबह 10 बजे सभी अपने अपने घरों में परिवार सहित हवन यज्ञ में शामिल होकर कोरोना महामारी का मुकाबला करें। इसमें गायत्री मंत्र व ऊँ नम: शिवाय का 101 बार उच्चारण अवश्य करें।

chat bot
आपका साथी