संदीप जाखड़ ने गांव सप्पांवाली में करवाए विकास का पेश किया रिपोर्ट कार्ड

गांव का रिपोर्ट कार्ड मुहिम के तहत गांव सप्पांवाली में करवाए गए विकास कार्यों का लेखाजोखा कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ ने पेश किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 11:52 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 11:52 PM (IST)
संदीप जाखड़ ने गांव सप्पांवाली में करवाए विकास का पेश किया रिपोर्ट कार्ड
संदीप जाखड़ ने गांव सप्पांवाली में करवाए विकास का पेश किया रिपोर्ट कार्ड

संवाद सहयोगी, अबोहर : गांव का रिपोर्ट कार्ड' मुहिम के तहत गांव सप्पांवाली में करवाए गए विकास कार्यों का लेखाजोखा कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ ने पेश किया।

संदीप जाखड़ ने बताया कि गांव में करीब 82 करोड़ रुपये की लागत से विकास कार्य मंजूर करवाए गए हैं जिनमे कुछ कार्य पूरे हो गए हैं और कुछ कार्य अभी चल रहे हैं। गांव में करीब 62 करोड़ की लागत से मल्टी स्पेशलिस्ट वेटरनरी कालेज एवं रिसर्च सेंटर बनाया जा रहा है जिसकी पहली किश्त 10 करोड़ रुपये सरकार द्वारा जारी भी कर दी गई है, 3.17 करोड़ की लागत से नए वाटरव‌र्क्स का निर्माण कार्य, कर्जा माफी मुहिम के तहत गांव के करीब 123 लोगों का करीब 1.02 करोड़ कर्जा माफ किया गया है। मनरेगा के तहत 1.52 करोड़ के विकास कार्य जिनमें 23.62 लाख की लागत से स्टेडियम/ प्लेग्राउंड बनाया जा रहा है और करीब 880 मजदूरों को मनरेगा के तहत 69 लाख की अदायगी की गई है। गांव की मुख्य सड़क सहित अन्य ढाणी की सड़कों को बनाने के लिए मंडी बोर्ड फंड में से करीब 1.77 करोड़ रुपये के विकास करवाये गए है। आयुष्मान बीमा योजना के तहत गांव के 52 लोगों के कार्ड बनवाये गए है जिससे वे 5 लाख तक मुफ्त इलाज करवा सकते है, टेल पर बैठे किसानों तक नहरी पानी मुहैया करवाने के लिए करीब 9.48 करोड़ की लागत से दौलतपुरा माइनर आरडी 20000 से 101257 तक सीमेंटेड बनाई गई है। संदीप जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बातों में नही काम करवाने में विश्वास रखती है।

chat bot
आपका साथी