अबोहर में कोरोना के केस बढ़ने पर बढ़ाई सैंपलिंग

कोरोना के मामले बढ़ने पर सेहत विभाग ने सैंपलिंग की रफ्तार भी बढ़ा दी है। वीरवार को यहां के सरकारी अस्पताल में 240 लोगों की सैंपलिग की गई। सरकारी अस्पताल से मिली जानकारी अनुसार 1 मार्च से 31 मार्च तक कोरोना के 231 मामले सामने आ चुके हैं जबकि एक की मौत भी हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 10:23 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 10:23 PM (IST)
अबोहर में कोरोना के केस बढ़ने पर बढ़ाई सैंपलिंग
अबोहर में कोरोना के केस बढ़ने पर बढ़ाई सैंपलिंग

संवाद सहयोगी, अबोहर : कोरोना के मामले बढ़ने पर सेहत विभाग ने सैंपलिंग की रफ्तार भी बढ़ा दी है। वीरवार को यहां के सरकारी अस्पताल में 240 लोगों की सैंपलिग की गई। सरकारी अस्पताल से मिली जानकारी अनुसार 1 मार्च से 31 मार्च तक कोरोना के 231 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि एक की मौत भी हो चुकी है। एक अनुमान के अनुसार रोजाना 10 से लेकर 20 तक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। एसएमओ डा. गगनदीप सिंह ने कहा कि कोरोना को देखते हुए बिना खास वजह के लोगों को अस्पताल समेत अन्य भीड़ वाले इलाकों में जाने से गुरेज करना चाहिए। उन्होंने सभी को मास्क लगाने व फिजिकल डिस्टेंस का पालन करने की सलाह दी है।

--

तंदुरुस्त पंजाब की किट करवाई जा रही उपलब्ध: एसएमओ

एसएमओ डा. गगनदीप सिंह ने बताया कि कोरोना के पाजिटिव पाए जाने वाले मरीज को घर पर ही 14 दिन के आइसोलेट किया जाता है व मरीज को तंदुरुस्त पंजाब की एक किट निश्शुल्क दी जाती है, जिसमें आवश्यक दवाइयों के अलावा सैनिटाइजर व मास्क समेत टेंपरेचर चेक करने के लिए थर्मामीटर व प्लस चेक करने वाली मशीन भी शामिल हैं। 270 लोगों को लगाई वैक्सीन

एसएमओ डा. गगनदीप सिंह ने बताया कि वीरवार से सरकारी अस्पताल में 45 से अधिक आयु के सभी लोगों को वैक्सीन लगाने की शुरूआत कर दी गई है। वीरवार को 270 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीन लखविदर कौर व दिनेश रानी द्वारा लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस व अध्यापकों को वैक्सीन पहल के आधार पर लगाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी