रोटरी क्लब ने की गो ग्रीन प्रोजेक्ट की शुरुआत

रोटरी क्लब अबोहर सेंट्रल की नवगठित टीम ने रविवार को शपथ ग्रहण की व शहर को हरा भरा बनाने के लिए गो ग्रीन प्रोजेक्ट की शुरुआत की ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 09:54 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 09:54 PM (IST)
रोटरी क्लब ने की गो ग्रीन प्रोजेक्ट की शुरुआत
रोटरी क्लब ने की गो ग्रीन प्रोजेक्ट की शुरुआत

संस, अबोहर : रोटरी क्लब अबोहर सेंट्रल की नवगठित टीम ने रविवार को शपथ ग्रहण की व शहर को हरा भरा बनाने के लिए गो ग्रीन प्रोजेक्ट की शुरुआत की । नवनिर्वाचित प्रधान अजय पाल बिश्नोई और सचिव राजीव गोदारा ने बताया कि मानसून की बरसात शुरू होने वाली है, जिसको देखते हुए अधिक से अधिक पौधे लगाने का निर्णय लिया गया है जिसके तहत सार्वनजिक स्थानों के अलावा सरकारी स्कूलों में अधिक से अधिक पौधे लगाए जाएंगे।

चेयरमैन डा. राकेश अरोड़ा ने बताया कि उनका संकल्प है कि छोटे-छोटे जंगल स्थापित किए जाए, जिससे पर्यावरण शुद्ध हो। उन्होंने बताया कि प्रोजेक्ट के तहत लोगों को वातावरण के प्रति जागरूक किया जाएगा, वहीं संस्था द्वारा पौधारोपण भी किया जाएगा। इसके अलावा स्कूली बच्चों की सहायता करना व अन्य समाजसेवा के प्रोजेक्ट भी चलाए जाएंगे। इस मौके पर संस्थापक एडवोकेट रविद्र सेतिया, राकेश पाहुजा उपप्रधान, सिकंदर छाबड़ा सचिव, पवन जिदल सहसचिव व मदन लाल शर्मा इत्यादि मौजूद थे ।

बिजली व्यवस्था को सुचारू करे सरकार : सियाग संस, अबोहर : भाजपा के वरिष्ठ नेता धनपत सियाग ने पंजाब सरकार से शीघ्र बिजली व्यवस्था सुचारू करने की मांग की है। सियाग का कहना है कि कई दिनों से शहर और गांवों में लगने वाले लंबे लंबे बिजली कटों से हर तरफ लोग त्राहि त्राहि कर रहे हैं। कई बार रोष प्रदर्शन करने के बाद भी पंजाब सरकार कुंभकर्णी नींद सोई हुई है। उन्होंने कहा कि किसानों की फसलें सिचाई न होने से प्रभावित हो रही है।। किसानों को लगातार आठ घंटे बिजली न मिलने से उन्हें महंगे दामों पर डीजल खरीदकर फसलों की सिचांई करनी पड़ रही है।

chat bot
आपका साथी