रोटरी क्लब ने एक हजार छात्रों का करवाया बीमा

राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस पर शनिवार को रोटरी क्लब फिरोजपुर कैंट ने डिस्ट्रिक्ट गवर्नर प्रवीण जिदल की प्रेरणा से प्रधान कमल शर्मा के नेतृत्व में चार सरकारी स्कूलों के एक हजार विद्यार्थियों का एक लाख रुपए प्रति विद्यार्थी बीमा करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:36 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 09:36 PM (IST)
रोटरी क्लब ने एक हजार छात्रों का करवाया बीमा
रोटरी क्लब ने एक हजार छात्रों का करवाया बीमा

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस पर शनिवार को रोटरी क्लब फिरोजपुर कैंट ने डिस्ट्रिक्ट गवर्नर प्रवीण जिदल की प्रेरणा से प्रधान कमल शर्मा के नेतृत्व में चार सरकारी स्कूलों के एक हजार विद्यार्थियों का एक लाख रुपए प्रति विद्यार्थी बीमा करवाया।

सीनियर रोटेरियन अशोक बहल और सचिव गुलशन सचदेवा ने बताया कि यह एक्सीडेंट बीमा एक लाख रुपए राशि का है। उन्होंने बताया कि सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मुदकी लड़के में 312 विद्यार्थी, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुर सिंह वाला के 156 विद्यार्थी, सरकारी हाई स्कूल मिश्री वाला के 142 विद्यार्थी और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सांदे हाशम के 390 विद्यार्थी शामिल हैं। इस दौरान प्रधान कमल शर्मा ने बताया कि इस बीमे के अलावा विद्यार्थियों को समाज सेवा के साथ जोड़ने के लिए फिरोजपुर जिले के नौ स्कूलों में इंटरक्ट क्लब और देव समाज कालेज आफ एजुकेशन में रोट्रैक्ट क्लब की स्थापना की गई है। क्लब ने पिछले तीन महीनों में ब्लड डोनेशन कैंप, शुगर जांच कैंप, तीन वैक्सीनेशन कैंप, पौधों का लंगर, गो ग्रीन कैंपेन, साईकिल रैली का आयोजन, प्रयास-एक मुस्कान सकॉलरशिप जैसे अनेकों समाज सेवीं प्रोजेक्ट किए हैं। इस मौके पर डिस्ट्रिक्ट गवर्नर 2020-21 विजय अरोड़ा, रोटेरियन अशोक बहल, योगराज कक्कड़, पूर्व प्रधान बलदेव सलूजा, डा.कोहली, अनिल चोपड़ा, रोटेरियन दशमेश सेठी, रोटेरियन बीएस संधू, रोटेरियन अभिमन्यू दियोड़ा, रोटेरियन हरविंदर घई, रोटेरियन गुलशन सचदेवा, रोटेरियन कपिल टंडन, रोटेरियन अश्वनी ग्रोवर, विपुल नारंग, शिवम बजाज, दमन सिंह, अमित वधवा, नारायण धमीजा, सुखदेव शर्मा व राजेश मलिक मौजूद थे।

मोर्चे में मारे गए किसान को मिला पांच लाख का मुआवजा संवाद सहयोगी, फिरोजपुर: किसान संघर्ष कमेटी के साथ संबंधित किसान हल सिंह शरीह वाला जोकि दिल्ली मोर्चे में मारा गया था, उसके परिवार को पंजाब सरकार की पॉलिसी अनुसार पांच लाख रुपए मुआवजा, एक सदस्यों को सरकारी नौकरी व सारा कर्जा माफ किया जाना था।

जोन प्रधान धर्म सिंह सिधू ने बताया संस्था ने बीते दिन पक्का धरना लगाकर रोड जाम किया था, जिसके बाद प्रशासन ने विश्वास दिलाया कि था महल सिंह के परिवार को 20 दिन में मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि शनिवार को किसान के पारिवारिक मैंबरों को तहसीलदार विक्रम गुंबर की तरफ से पांच लाख मुआवजे का पत्र जत्थेबंदी के नेताओं की उपस्थिति में दिया गया है। इस दौरान किसान नेताओं ने मांग की कि किसान के परिवार के एक सदस्यों को सरकारी नौकरी भी जल्द दी जाए। इस मौके पर गुरमेल सिंह, जज सिंह, निशान सिंह, निर्मल सिंह, सुखदेव सिंह सरपंच, शहीद किसान के पारिवारिक मैंबर व डा.गुराम सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी