जमीन का सौदा कर नहीं करवाई रजिस्ट्री, ठगे एक करोड़

जिला सिरसा के हनुमान नगर रहने वाली एक महिला ने फाजिल्का के गांव झुमियांवाली के रहने वाले एक व्यक्ति पर जमीन के सौदे में एक करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप लगाते हुए शिकायत डीएसपी फाजिल्का को दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 10:51 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 10:51 PM (IST)
जमीन का सौदा कर नहीं करवाई रजिस्ट्री, ठगे एक करोड़
जमीन का सौदा कर नहीं करवाई रजिस्ट्री, ठगे एक करोड़

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिला सिरसा के हनुमान नगर रहने वाली एक महिला ने फाजिल्का के गांव झुमियांवाली के रहने वाले एक व्यक्ति पर जमीन के सौदे में एक करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप लगाते हुए शिकायत डीएसपी फाजिल्का को दी है। जिला सिरसा के हनुमाननगर में रहने वाली नीतू ने बताया कि उसने गांव झुमियांवाली के रहने वाले अभिवन के साथ गांव झूमियांवाली में उसकी जमीन का सौदा 12 लाख रुपये प्रति किल्ले के हिसाब के साथ किया। जिसके तहत उसने इकरारनामा करने के साथ एक करोड़ रुपये उक्त व्यक्ति को दिए, जबकि जमीन की रजिस्ट्री 25 नवंबर 2019 को करने पर बाकी पैसे देने की बात कही। लेकिन 25 नवंबर 2019 को जब बकाया पैसे देने और रजिस्टरी अपने नाम करवाने के लिए पहुंचे तो उक्त व्यक्ति उनको लारे लगाने लगा। जिस संबंधी उसने अपने तौर पर जांच करवाई तो पता चला कि उक्त व्यक्ति ने उस जमीन में से कुछ हिस्सा किसी व्यक्ति को बेचा हुआ है और कुछ जमीन बैंक के पास गिरवी रखी हुई है।

एएसआइ बलकार सिंह ने बताया कि उक्त मामले की जांच करने के बाद आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पानी के विवाद में पिता-पुत्र से की मारपीट, तीन पर केस संवाद सहयोगी,फिरोजपुर: थाना जीरा की पुलिस ने पानी वाली मोटर के विवाद को लेकर पिता-पुत्र से मारपीट के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना लक्खोके बहराम के सहायक इंस्पेक्टर गुरदेव सिंह ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में शिकायतकर्ता मलकीत सिंह पुत्र बलकार सिंह वासी कोहर सिंह वाला ने बताया कि शनिवार को मनजिंद्र सिंह उर्फ निहाना, सुखविंद्र सिंह उर्फ सोनू व जीतो पत्नी गुलजार सिंह वासी कोहर सिंह वाला ने उसके पिता व भाई के साथ मारपीट की। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी