अबोहर में लगी रिकार्ड 2700 वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान निरंतर जारी है। वीरवार को सरकारी अस्पताल के अलावा डेरा सच्चा सौदा सुभाष नगर में रिकार्ड 2700 लोगो को वैक्सीन लगाई गई।

JagranThu, 09 Sep 2021 09:58 PM (IST)
अबोहर में लगी रिकार्ड 2700 वैक्सीन

संवाद सहयोगी, अबोहर : स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान निरंतर जारी है। वीरवार को सरकारी अस्पताल के अलावा डेरा सच्चा सौदा सुभाष नगर में रिकार्ड 2700 लोगो को वैक्सीन लगाई गई। सरकारी अस्पताल में वीरवार दिनभर वैक्सीन लगाने वाली की कतारें लगी रही।

नोडल अधिकारी डा. साहब राम, भरत सेठी व पीपी यूनिट इंचार्ज लक्ष्मी रानी ने बताया कि 40 से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारी लगाकर सुबह आठ बजे से चार बजे तक टीकाकरण कैंप लगाया गया। उन्होंने बताया कि अधिक से अधिक लोगो का टीकाकरण करने के लिए विभाग द्वारा समय की अवधि बढ़ाई गई है जो टीकाकरण पहले दोपहर दो बजे तक होता था उसे अब चार बजे तक कर दिया गया है। उन्होने बताया कि वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों में भी काफी उत्साह पाया जा रहा है व भीड़ के आगे सभी नियम टूट रहे हैं। शुक्रवार को भी अस्पताल में वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा।

25 गर्भवती महिलाओं की जांच की संस, अबोहर : सीतो के सरकारी

अस्पताल में वीरवार को कैंप में 25 गर्भवती महिलओं की जांच की गई। इस अवसर पर मेडिकल अफसर डा. विशवास कौर ने बताया कि कैंप में गर्भवती महिलाओं के चेकअप के साथ-साथ ब्लड प्रेशर, खून की जांच, एचआइवी टेस्ट, शुगर रोग और अन्य लक्षणों की जांच की जाती है और उन को शरीर में खून की कमी पूरी करने के लिए हरी पत्तेदार सब्जियां, फल खाने, आयोडीन युक्त नमक का प्रयोग करने, दूध, दही, पनीर,अंडे का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया गया।

उन्होंने कहा कि ऐसे कैंपों का मकसद गर्भवती महिलाओं की डाक्टरी जांच करके गर्भावस्था के दौरान पाए जाने वाले लक्षण जैसे बलड प्रेशर का बढना, खून का कम होना, शुगर रोग आदि की खोज करके उनका समय सिर इलाज करना है जिससे गर्भ अवस्था दौरान होने वाली महिलाओं की मृत्यु दर को कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के चलते गर्भवती महिलाएं घर बैठे ही ई-संजीवनी ओपीडी द्वारा भी माहिर डाक्टरों की सलाह ले सकतीं हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.