झाड़ू उठाकर शहर में निकाला रोष मार्च

नगर निगम के स्थायी सफाई कर्मचारियों ने छह माह से वेतन न मिलने पर शुक्रवार को हड़ताल के दूसरे दिन झाडू उठाकर शहर में रोष मार्च निकाल निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:15 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:15 PM (IST)
झाड़ू उठाकर शहर में निकाला रोष मार्च
झाड़ू उठाकर शहर में निकाला रोष मार्च

संस, अबोहर : नगर निगम के स्थायी सफाई कर्मचारियों ने छह माह से वेतन न मिलने पर शुक्रवार को हड़ताल के दूसरे दिन झाडू उठाकर शहर में रोष मार्च निकाल निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान यूनियन के पदाधिकारी मुकेश सोनी व प्रधान मुरारी लाल ने कहा कि शहर को स्वच्छता रैंकिग में बढि़या स्थान दिलाने के लिए उन्होंने रात को भी सड़कों पर झाडू लगाया, लेकिन इसके बावजूद उन्हें समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वेतन न मिलने के कारण उनके घर का गुजारा चलना मुश्किल हो रहा है व दुकानदारों ने उधार देना बंद कर दिया है। उन्होंने कई बार वेतन देने की गुहार लगाई लेकिन नगर निगम अधिकारियों ने उनकी एक नहीं सुनी व आखिर उन्हें मजबूरी में हड़ताल में जाने को मजबूर होना पड़ा। सफाई कर्मियो ने कहा कि अब अगर शहर में गंदगी की वजह से बीमारियां फैलती है तो उसकी जिम्मेवारी नगर निगम प्रशासन की होगी । उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई व जल्द ही वेतन की अदायगी नहीं की गई तो वह संघर्ष को तेज करेंगे। उनकी मुख्य मांगों में छह महीने का वेतन देना, पीएफ देना,, बनता डीए देना आदि शामिल हैं। इस मौके पर मोजी राम, मुरारी लाल, रवि कुमार, बलविंदर कुमार, अनिल कुमार व अन्य उपस्थित थे।

गंदे पानी की सप्लाई का हल न होने पर शिअद देगा धरना संस, अबोहर : शहर में हो रही गंदे पानी की सप्लाई के को लेकर अकाली दल ने निगम के खिलाफ धरने की चेतावनी दी है। जिला महासचिव हरचरण सिंह व शिअद सर्कल शहरी के अध्यक्ष सुरेश सतीजा ने कहा कि अकाली सरकार के प्रयास से जब अबोहर शहर को अमृत योजना में शामिल किया गया था तो यहां के लोगों में पीने के लिए साफ पानी मिलने की आस जागी थी। नगर निगम ने पाईपें बिछाने के बाद उनमें पानी की आपूर्ति शुरू होने से पहले ही उनके ऊपर इंटरलाकिग सड़कें बना दी। जिससे अगर यह पानी की पाईपें किसी स्थान पर लीक होती हैं तो उस स्थान पर सड़क पूरी तरह से टूट जाएगी। विभाग द्वारा सप्ताह में एक-दो बार ही पानी की सप्लाई मात्र कुछ समय के लिए ही दी जाती है। वह भी पूरी तरह से गंदा और बदबू दार होता है ।

उन्होंने नगर निगम के मेयर विमल ठठई से अपील की है कि उनसे शहरवासियों को काफी उम्मीद ह।ैं इस लिए शहरवासियों को पीने का साफ पानी मुहैया करवाते हुए शहर में मच्छर मार दवा का छिड़काव करवाया जाए ताकि लोगों को डेंगू जैसी बीमारियों से बचाया जा सके।

chat bot
आपका साथी