रेलगाड़ियों को जल्द शुरू करे रेलवे विभाग: विपुल दत्ता

नार्दर्न रेलवे पैसेंजर समिति के जोनल प्रधान विपुल कुमार दत्ता ने भारत सरकार नई दिल्ली के रेलमंत्री पीयुश गोयल को एक पत्र लिखकर रेलगाड़ियों को चलाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 03:32 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 03:32 PM (IST)
रेलगाड़ियों को जल्द शुरू करे रेलवे विभाग: विपुल दत्ता
रेलगाड़ियों को जल्द शुरू करे रेलवे विभाग: विपुल दत्ता

संवाद सूत्र, फाजिल्का : नार्दर्न रेलवे पैसेंजर समिति के जोनल प्रधान विपुल कुमार दत्ता ने भारत सरकार नई दिल्ली के रेलमंत्री पीयुश गोयल को एक पत्र लिखकर रेलगाड़ियों को चलाने की मांग की है।

विपुल कुमार दत्ता ने कहा कि अब कोरोना के मामले कम हो गए हैं। इसलिए लोगों के लिए सबसे आसान व सस्ता सफर माने जाने वाले रेल सफर को एक बार फिर से शुरू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि फाजिल्का से फिलहाल एक ही रेलगाड़ी रेवाड़ी के लिए चल रही है। इसलिए अन्य गाड़ियों को भी फिर से शुरू किया जाए। उन्होंने बताया कि पत्र के जरिए अबोहर-फाजिल्का सेक्शन, जोकि सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक और फाजिल्का फिरोजपुर सुबह पांच बजे से रात्रि नौ बजे तक खुला रहता है, जिस कारण कोई भी लंबे रूट की गाड़ी जैसे की श्री गंगानगर से जम्मू तवी, श्री गंगानगर से श्री अमृतसर साहिब व अबोहर-फाजिल्का के बीच साधारण गाड़ियों को भी चलाने में असुविधा हो रही है। इसलिए उनकी अपील है कि उपरोक्त दोनों सेक्शन फाजिल्का-फिरोजपुर व फाजिल्का-अबोहर को 24 घंटे के लिए खोला जाए। ताकि फाजिल्का-जलालाबाद व अबोहर के आसपास के वासियों को हो रही असुविधा को दूर किया जा सके। इसके अलावा गाड़ी संख्या नंबर 22297 जोकि कोटा से श्री गंगानगर आती है, वह गाड़ी 7 से 8 घंटे श्री गंगानगर में खड़ी रहती है। उनकी रेलवे विभाग से अपील है कि उक्त गाड़ी को फाजिल्का तक बढ़ाया जाए ताकि फाजिल्का व आसपास के विद्यार्थियों को कोटा पढ़ने के लिए जाने संबंधी सुविधा मिल सके।

chat bot
आपका साथी