स्कूल फीसों में वृद्धि के विरोध में निकाला रोष मार्च

पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन के नेतृत्व में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़कियां फाजिल्का के विद्यार्थियों की बढ़ी फीसों के खिलाफ वीरवार को बड़ी संख्या में छात्राओं की ओर से फाजिल्का शहर में रोष मार्च निकाल पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 10:41 PM (IST)
स्कूल फीसों में वृद्धि के विरोध में निकाला रोष मार्च
स्कूल फीसों में वृद्धि के विरोध में निकाला रोष मार्च

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन के नेतृत्व में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़कियां फाजिल्का के विद्यार्थियों की बढ़ी फीसों के खिलाफ वीरवार को बड़ी संख्या में छात्राओं की ओर से फाजिल्का शहर में रोष मार्च निकाल पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। साथ ही प्रशासनिक कांप्लेक्स में ज्ञापन सौंपा गया।

इस मौके पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन के नेता प्रवीण कौर और परमजीत कौर ने बताया कि पिछले लंबे समय से लगातार स्कूलों के विद्यार्थियों की फीसों में विस्तार किया जा रहा है, जोकि गरीब विद्यार्थियों के लिए एक बड़ी मुश्किल खड़ी कर रहा है। उन्होंने कहा कि लगातार शिक्षा महंगी करके गरीब विद्यार्थियों को शिक्षा से वंचित। इस मौके अमनदीप कौर ने कहा कि यदि फीसें लगातार इस तरह ही बढ़तीं गई तो सरकारी स्कूलों का बचना मुश्किल हो जाना है और गरीब घरों के विद्यार्थी शिक्षित होने से वंचित रह जाएंगे। इस मौके छात्राओं ने डिप्टी कमिश्नर फाजिल्का बबीता कलेर को मांग पत्र दिया और साथ ही यह भी ऐलान किया कि यदि मामला न हल किया गया तो जल्द ही जिले के सभी स्कूलों के विद्यार्थियों की बड़ी रैली करके संघर्ष को तेज किया जाएगा। इस मौके अकाशदीप कौर, सोना रानी, ममता रानी, गगनदीप कौर, बलविदर कौर, ममता, अर्शदीप कौर आदि विद्यार्थी उपस्थित थे।

भाषण मुकाबले में पूनम व जश्नदीप कौर बनी विजेता संवाद सहयोगी, अबोहर : सरकारी स्मार्ट सीसे स्कूल अमरपुरा में पंजाबी मां बोली को समर्पित भाषण व सुंदर लिखाई मुकाबले प्रिसिपल बृज लाल की अगुवाई में करवाए गए, जिसमें छठी से 12वीं तक के बच्चों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

छठीं से आठवीं कक्षा तक के भाषण मुकाबले में पूनम रानी पुत्र हनुमान सिंह ने पहला स्थान हासिल किया। आठवीं ए की छात्रा संजना ने दूसरा व दीक्षा आठवीं ए ने तीसरा स्थान हासि किया। नौवीं से बारहवीं तक के मुकाबले में 11वीं कक्षा की छात्रा जश्नदीप कौर ने पहला, बारहवीं की शालिनी ने दूसरा व नौवीं कक्षा की छात्रा वीरपाल कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर आयोजित अध्यापकों के सुंदर लिखाई के मुकाबले में सुनील कुमार ने प्रथम, राजीव कुमार ने दूसरा व सावित्री देवी ने तीसरा स्थान हासिल किया। प्रिसिपल बृज लाल ने विजेताओं को सम्मानित करते हुए कहा कि कोई भी फील्ड हो विजयी उन्होंने कहा कि दूसरी भाषाओं के इस्तेमाल के साथ साथ अपनी मां बोली को हमेशा प्यार करना चाहिए व इसके प्रचार प्रसार के प्रयास करने चाहिए। मंच संचालन पंजाबी अध्यापिका गुरविदर कौर की ओर से किया गया।

chat bot
आपका साथी