फीसों में बढ़ोतरी के विरोध में निकाला रोष मार्च

पंजाब स्टूडेंट यूनियन की अगुआई में सरकारी स्कूलों की बढ़ी फीसों के खिलाफ बड़ी संख्या में छात्राओं ने एक बार फिर से फाजिल्का शहर में रोष मार्च निकाला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 04:04 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:57 PM (IST)
फीसों में बढ़ोतरी के विरोध में निकाला रोष मार्च
फीसों में बढ़ोतरी के विरोध में निकाला रोष मार्च

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब स्टूडेंट यूनियन की अगुआई में सरकारी स्कूलों की बढ़ी फीसों के खिलाफ बड़ी संख्या में छात्राओं ने एक बार फिर से फाजिल्का शहर में रोष मार्च निकाला। यह रोष मार्च फाजिल्का के प्रताप बाग से शुरू हुआ, जोकि शास्त्री चौक, गौशाला रोड, संजीव सिनेमा चौक से होते हुए विधायक दविद्र सिंह घुबाया के कार्यालय में पहुंचा और पंजाब सरकार के नाम पर एक ज्ञापन सौंपा गया।

इस मौके पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन के जिला प्रधान धीरज कुमार, प्रवीण कौर व जसप्रीत सिंह ने बताया कि पिछले समय से लगातार स्कूलों के विद्यार्थियों की फीसों में बढ़ोतरी की जा रही है, जोकि गरीब विद्यार्थियों के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी करने जैसा है। अगर फीसों में इसी तरह बढ़ोतरी की जाती रही तो सरकारी स्कूलों का बचना मुश्किल हो जाएगा और गरीब घरों के विद्यार्थी शिक्षित होने से वंचित हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि परीक्षा फीस जो कि पहले ही बढ़ाकर 1300 रुपये की हुई थी, वह फिर से बढ़ाकर 1800 रुपए कर दी गई । उन्होंने बताया कि इन फीसों के अलावा माइग्रेशन फीस भी बढ़ा दी गई हैं। लगातार शिक्षा महंगी करके गरीब विद्यार्थियों को शिक्षा से बाहर किया जा रहा है। सरकार की शिक्षा की नीतियां गरीब वर्ग विरोधी नीतियां साबित हुई हैं। विद्यार्थी नेताओं ने मांग की कि लड़कियों की पीएचडी तक की शिक्षा मुफ्त करने का ऐलान लागू किया जाए, स्कूली शिक्षा मुफ्त की जाए और रुके हुए वजीफे तत्काल जारी किए जाएं। इस मौके यह ऐलान भी किया कि अगर मांगें न मानी गईं तो जल्द ही जिले के सभी स्कूलों के विद्यार्थियों को एकजुट कर संघर्ष तेज कर दिया जाएगा और सात दिसंबर को फाजिल्का में आने पर सीएम चन्नी का घेराव किया जाएगा। इस मौके ममता, सोनम लाधूका, नेहा, हिना, मनजिदर कौर, सोना रानी, गगनदीप कौर, बलविदर कौर, अर्शदीप कौर, साजन, गुरप्रीत, शिदर, लवप्रीत आदि विद्यार्थी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी