अबोहर में को-वैकसीन आते ही अस्पताल में लगी कतारें

कई दिनों के इंतजार के बाद अबोहर के सरकारी अस्पताल में को-वैक्सीन की 350 डोज पहुंची तो रविवार को सरकारी अस्पताल में वैकसीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए लंबी लंबी कतारें लग गई। इस दौरान लोग फिजिकल डिस्टेंस का पालन करना भी भूल गए व बाद में पुलिस ने लोगों को फिजिकल डिस्टेंस का पाठ पढ़ाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:38 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:38 PM (IST)
अबोहर में को-वैकसीन आते ही अस्पताल में लगी कतारें
अबोहर में को-वैकसीन आते ही अस्पताल में लगी कतारें

संवाद सहयोगी, अबोहर : कई दिनों के इंतजार के बाद अबोहर के सरकारी अस्पताल में को-वैक्सीन की 350 डोज पहुंची तो रविवार को सरकारी अस्पताल में वैकसीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए लंबी लंबी कतारें लग गई। इस दौरान लोग फिजिकल डिस्टेंस का पालन करना भी भूल गए व बाद में पुलिस ने लोगों को फिजिकल डिस्टेंस का पाठ पढ़ाया।

सरकारी अस्पताल में को-वैक्सीन पहुंचने पर एसएमओ डा. गगनदीप सिंह व डा. साहब राम की अगुवाई में रविवार को छुट्टी के बावजूद पीपी यूनिट का अमला वैक्सीन लगाने में जुट गया। अबोहर में को-वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए करीब तीन हजार लोग वेटिग सूची में है और उन्हें पहली डोज लगवाए 45 से 50 दिन से उपर का समय बीत चुका है लेकिन को-वैकसीन की सप्लाई न होने के कारण उन्हें दूसरी डोज नहीं लग पा रही है। ऐसे में लोग सरकारी अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं। इस बाबत दैनिक जागरण में 8 मई के अंक में ही प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया गया था। एसएमओ ने बताया कि लोगों को घबराने की जरुरत नहीं है कोरोना के केस बढ़ने के कारण को-वैक्सीन पहुंचने में कुछ देरी हुई है जिस किसी को भी को-वैक्सीन कीक दूसरी डोज लगाई जानी है सभी को जल्द ही लगाई जाएगी।

दो हजार करोड़ से बनेगा 400 बेड वाला पीजीआइ सैटेलाइट सैंटर संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : फिरोजपुर में करीब 2000 करोड़ रुपये की लागत से 400 बे वाला पीजीआई सैटेलाईट सेंटर बनेगा और करीब 490 करोड़ रुपये की लागत से इस अस्पताल के पहले फेस का काम जून महीने में शुरू कर दिया जाएगा। विधायक परमिदर सिंह पिकी ने बताया कि आधुनिक मेडिकल सुविधाओं से लैस पीजीआइ सेटेलाइट सेंटर की बिल्डिग बनाने के लिए एचएलएल कंपनी और हाइट कंपनी काम कर रही है।

उन्होंने बताया कि इस अस्पताल में आधुनिक मेडिकल इक्विपमेंट, बेड और मशीनें आदि पर करीब 265 करोड़ पर खर्च किए जाएंगे। विधायक परमिदर सिंह पिकी ने बताया कि फिरोजपुर का पीजीआइ सेटेलाइट सेंटर शुरू होने से फिरोजपुर बार्डर बेल्ट के साथ-साथ मालवा बेल्ट के लोगों को भी लाभ मिलेगा और वह भी इस अस्पताल में अपना ईलाज करवा सकेंगे।

chat bot
आपका साथी